जिले में उपखंड स्तर पर, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों हेतु कोरोना आपदा की स्थिति से निपटने के लिए इंसिडेंट कमांडर नियुक्त

0
7

भीलवाड़ा, 29 मार्च। जिले में नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव तथा आपदा की स्थिति से निपटने के लिए जिले में उपखंड स्तर पर, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के लिए इंसिडेंट कमांडर नियुक्त किए गए हैं।
जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने आदेश जारी कर जिले की नगर पालिका आसीन्द, गुलाबपुरा, शाहपुरा, जहाजपुर, गंगापुर, तथा मांडलगढ़ के लिए वहां के अधिशासी अधिकारियों को इंसिडेंट कमांडर नियुक्त किया है।
इसी तरह जिले के उपखंड क्षेत्र भीलवाड़ा, हमीरगढ़, बिजोलिया, मांडलगढ़, गंगापुर, रायपुर, मांडल, करेड़ा, कोटडी, जहाजपुर, शाहपुरा, बनेड़ा, गुलाबपुरा तथा आसीन्द के लिए संबंधित विकास अधिकारियों को इंसिडेंट कमांडर नियुक्त किया है।
बदनोर एवं फूलियाकलां के लिए वहां के उपखंड अधिकारी को इंसिडेंट कमांडर नियुक्त किया गया है।
नगर परिषद भीलवाड़ा के वार्ड संख्या 1 से 15 तक के लिए आयुक्त नगर परिषद को, वार्ड संख्या 16 से 25 तक के लिए जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को, वार्ड संख्या 26 से 35 तक के लिए वाटर शेड विभाग के अधीक्षण अभियंता को, वार्ड संख्या 36 से 45 तक के लिए जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता को तथा वार्ड संख्या 46 से 55 तक के लिए जल संसाधन खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता को इंसिडेंट कमांडर  नियुक्त किया है।
ये इंसीडेंट कमांडर प्रभावित क्षेत्रों की विस्तार से जानकारी प्राप्त कर रोकथाम की कार्यवाही करेंगे। अपने क्षेत्रों में पीपीई किट, एन95 मास्क, ट्रिपल लेयर मास्क, सैनिटाइजर, वेंटिलेटर, आईसीयू बैडस इत्यादि की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।
रसद सामग्री की दुकानों के माध्यम से सोशल डिस्टेंस की मार्किंग करवाई जाकर आमजन हेतु आपूर्ति सुनिश्चित करेंगे। क्वारंटीन सेंटरों का अधिक से अधिक चिन्हीकरण कर 24 घंटे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। आइसोलेशन सेंटर हेतु संदिग्ध रोगियों की जांच, उपचार हेतु अस्पताल, बेड, आईसीयू चिन्हित करेंगे। पॉजिटिव पाए जाने वाले रोगियों के संपर्क में आए व्यक्तियों के कांटेक्ट ट्रेसिंग कर स्क्रीनिंग सुनिश्चित करेंगे।
कार्यरत एजेंसियों के माध्यम से सभी व्यवस्थाएं बनाए रखना तथा घटनाओं की रिपोर्ट उच्च स्तर पर प्रेषित करना भी सुनिश्चित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here