निशुल्क राशन सामग्री की कमान यूआईटी के हाथ

0
12

भीलवाड़ा, 29 मार्च। कर्फ्यू के मद्देनजर दिहाड़ी मजदूरी और गरीब तबके के लोगों को राशन सामग्री निशुल्क पहुंचाने का बीड़ा नगर विकास न्यास ने उठा रखा है। जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट के निर्देशन में यूआईटी सचिव नित्येन्द्रपाल सिंह ने यह जिम्मा बखूबी सम्भाल रखा है।
श्री सिंह ने बताया कि यूआईटी से जुड़े संवेदको और कार्मिकों ने अपने स्तर पर एक फंड बनाया है जिसके माध्यम से राशन सामग्री क्रय कर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दैनिक आवश्यकता की दस दिन के लिये पर्याप्त राशन सामग्री जैसे आटा, दाल, मसाले, तेल, शक्कर आदि के पैकेट तैयार कर वंचितों को निशुल्क वितरित की जा रही है।
इसके लिए एक कमेटी गठित की गई और बाकायदा सर्वे कर ऐसे वंचितों की सूची तैयार की गई जिनके पास न राशन सामग्री है और न ही खरीदने के लिए पैसा। यही नहीं भोजन के अभाव में जिला कलेक्टर कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम पर पर फोन करने वालों की सूची प्राप्त कर उन तक सामग्री के यह पैकेट पहुंचाने की व्यवस्था भी है। जरूरतमंद से प्राप्ति रसीद लेकर यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि उचित व्यक्ति को ही राशन उपलब्ध कराया गया है। सामग्री कैंपेकेट तैयार करने के लिए राजीव गाँधी ऑडिटोरियम में 80 लेबर दिन रात कार्य कर रही है।

रविवार को वितरित किए 890 पैकेट

यूआईटी सचिव नित्येन्द्रपाल पाल सिंह ने बताया कि रविवार को सिंदरी के बालाजी के पास गाडोलिया बस्ती, कालबेलिया बस्ती हरणी महादेव राम मंदिर के पीछे मंगरोप रोड, लक्ष्मीपुरा वार्ड नंबर 1, बापू नगर टेंपो स्टैंड के पास बंजारा बस्ती, पटेल नगर बंजारा बस्ती और ट्रांसपोर्ट नगर जे सेक्टर आजाद नगर आजाद नगर नगर सेक्टर आजाद नगर जे सेक्टर आजाद नगर आजाद नगर नगर सेक्टर आजाद नगर आजाद नगर में 770 पैकेट वितरित किये गया जिला कंट्रोल रूम से प्राप्त 120 लोगों की सूची के अनुसार राशन सामग्री के यह पैकेट उनके घर तक पहुंचाये गये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here