मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता मे पंचायत समिति आसीन्द एवं बदनोर मे मुख्यमंत्री रोजगार गारंटी योजना की कार्यशाला के साथ समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन

0
81

मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता मे पंचायत समिति आसीन्द एवं बदनोर मे मुख्यमंत्री रोजगार गारंटी योजना की कार्यशाला के साथ समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने नरेगा योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर अधिकाधिक प्रगति लाने के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री रोजगार गारंटी योजना के निर्धारित समय सीमा में प्रभावी क्रियान्वयन हेतु किया आदेशित

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 02 नवम्बर। अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा० शिल्पा सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को पंचायत समिति आसीन्द एवं बदनोर सभागार मे समस्त ग्राम विकास अधिकारी एवं सरपंचो के साथ मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के सम्बंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया।
मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अर्न्तगत वितिय वर्ष 2022.23 में मनरेगा में 100 दिवस पूर्ण करने वाले परिवारों को 25 दिवस का अतिरिक्त रोजगार दिया जायेगा ।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने नरेगा योजना के विभिन्न पेरामीटर्स से जुड़ी प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए एवं साथ ही सभी जनप्रतिनिधियो से संवाद स्थापित किया ।

ग्राम विकास अधिकारी को थमाई चार्जशीट

मोड का निम्बाहेडा ग्राम विकास अधिकारी को केटेगरी-IV के कार्यों की स्वीकृतिया नही कराने एवं नरेगा में श्रमिक नियोजन सही नही पाये जाने पर 16 सीसीए में चार्जशीट थमाई एवं ग्राम विकास अधिकारी ब्राह्मणों की सरेरी को स्वच्छ भारत मिशन योजना की जानकारी अपने सरपंच को नही देने पर रोष व्यक्त किया एवं स्वच्छता हेतु ग्राम जागृत करने एवं शौचालय की यूसी सीसी 7 दिवस मे जमा कराने हेतु पाबंद किया

ग्राम पंचायत की जाँच के आदेश

ग्राम पंचायत परासोली मे नरेगा सामग्री मद के भुगतान की जाँच कर रिपोर्ट 20 दिन में प्रस्तुत करने के आदेश दिये।

राजीविका के समस्त कार्यों की जाँच के आदेश

सरपंच ग्राम पंचायत मोतीपुर ने राजीविका मे व्यक्तिगत लाभ के कार्यों की शिकायत करते हुए कहा कि मौके पर कार्य की तकनीकी अधिकारीयों द्वारा जाँच नही की जाती है, इस पर सरपंच मोतीपुर को लिखित में शिकायत प्रस्तुत करने एवं शिकायत उपरान्त राजीविका के समस्त कार्यों की जाँच करवाने हेतु आश्वस्त किया गया ।

सामुदायिक शौचालय के निर्माण मे प्रगति लाने के आदेश

स्वच्छ भारत मिशन के सामुदायिक शौचालय के निर्माण कार्य 01 माह में पूर्ण नही करने पर सम्बंधित ग्राम विकास अधिकारीयों को 16 सीसीए में नोटिस जारी करने हेतु विकास अधिकारी आसीन्द को आदेशित किया ।

जन प्रतिनिधियों ने दिये सुझाव

सरपंच ग्राम पंचायत रतनपुरा (भादसी) ने नरेगा श्रमिको की ऑनलाईन उपस्थिति में तकनीकी समस्या के सम्बंध मे अवगत कराने पर सीईओ डॉ सिंह नेसम्बंधित अधिकारीयों को समाधान के निर्देश दिये।
उक्त बैठक में अधिशाषी अभियंता हरिकेष सिंह एवं एम०आई०एस० मैनेजर अब्दुल रशिद सहित समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here