आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत 12 नवम्बर 2022 को

0
96

आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत 12 नवम्बर 2022 को विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर

जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने दिए निर्देश

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा 02 नवम्बर । राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के आदेशानुसार दिनांक 12 नवम्बर 2022 को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत का सफल बनाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश श्रीमाली (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) ने अति. जिला कलक्टर, अति.पुलिस अधीक्षक, प्रिंसिपल मेडिकल ऑफिसर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सचिव, नगर विकास न्यास, आयुक्त नगर परिषद, श्रम उपायुक्त, श्रम विभाग, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, शिक्षा अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी, जिला वन अधिकारी के साथ बैठक कर राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए चर्चा की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।
जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री चन्द्र प्रकाश श्रीमाली ने बैठक में भाग लेने वाले समस्त अधिकारियों को विभाग के मामलों को राजीनामे से लोक अदालत में निपटाने एवं मुकदमा पूर्व स्तर के मामलों को न्यायालय में आने से पूर्व ही राजीनामें से निपटाने के निर्देश दिए । आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत से पर्वू प्रत्येक पंचायत स्तर पर प्री-काउंसलिंग हेतु कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें प्रशासन गांवो के संग अभियान कैम्प आयोजित कर उनमें आमजन की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। पंचायत में मेगा विधिक चेतना शिविर के आयोजन में विभागों की समस्त योजनाओं की स्टॉल लगावे ताकि योजनाओं की जानकारी आमजन तक हो सके। इन शिविरों के माध्यम से प्री-काउंसलिंग करवाकर राजीनामें के माध्यम से निस्तारण हो सके। अन्य विभागो के अधिकारियों का भी अपने विभाग के मामलों में पेनल्टी एवं ब्याज की राशि माफ किए जाने एवं मूल बकाया राशि में भी छूट दिये जाने के संबंध में आकर्षक योजना जारी करने के लिए निर्देशित किया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को फायदा हो सके ।
प्राधिकरण के सचिव श्री राजपाल सिंह ने आमजन से अपील की है कि वे अपने राजीनामें योग्य मामले लोक अदालत के माध्यम से निस्तारित कराये जिससे उनका धन व समय दोनों की बचत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here