जिला स्तरीय जनसुनवाई में विभिन्न स्थानों व मसलों से जुड़े कुल 50 प्रकरणों में की सुनवाई जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक का हुआ आयोजन

0
60

जिला स्तरीय जनसुनवाई में विभिन्न स्थानों व मसलों से जुड़े कुल 50 प्रकरणों में की सुनवाई जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक का हुआ आयोजन

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 21 जुलाई। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के निर्देशानुसार राज्य सरकार द्वारा जन भावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान हेतु त्रिस्तरीय व्यवस्था बनाई जाकर ग्राम पंचायत, ब्लॉक एवं जिला स्तर तक जनसुनवाई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

जिला जन अभाव अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक एवं जिला स्तरीय जनसुनवाई गुरुवार को जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में राजीव गांधी सेवा केंद्र के विडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जिले के प्रभारी सचिव श्री नवीन महाजन भी वीसी के माध्यम से जुड़े।

आमजन के विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई कर उनका निस्तारण करते हुए कई प्रकरणों में संबंधित अधिकारियों को जिला कलक्टर द्वारा जांच के निर्देश दिए गए। बैठक में जिला जन अभियोग एवं सतर्कता सतर्कता समिति के 28 परिवादो व जिला स्तरीय जनसुनवाई में विभिन्न स्थानों व मसलों से जुड़े कुल 50 प्रकरणों में सुनवाई की गई और संबंधित अधिकारियों को इनमें परिवादी की शिकायत का निराकरण करने के आदेश दिए।

श्री मोदी ने समस्त जिला स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों के प्रभावी एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण के निर्देश दिए।

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में कुचलवाड़ा, जहाजपुर निवासी श्री गौरी शंकर खटीक पिता श्री सुवालाल खटीक के अतिक्रमण हटाने संबंधी प्रकरण में जिला कलक्टर श्री मोदी ने तहसीलदार जहाजपुर को प्रार्थी को 7 दिवस में कब्जा दिलवाकर संबंधित रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए।

श्रीमती सुनिता जोशी पत्नी स्व. श्री सुरेश चन्द्र व्यास निवासी ब्राह्मणाँ की सरेरी तहसील आसींद के परिवाद ग्राम बाह्मणों की सरेरी में भैरूखेड़ा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रिक्त पद पर चयन संबंधी प्रकरण पर जिला कलक्टर ने महिला एवं बाल विकास विकास विभाग के उपनिदेशक को मामले की कमेटी द्वारा जांच करा निस्तारण के आदेश दिए।

जनसुनवाई में प्रार्थीगण श्री गोपाल पूनिया एवं अन्य द्वारा ग्राम पंचायत दरीबा के ग्राम कोटड़ी में गांव के पास स्थित छतरी की धर्म तलाई की पेय जमीन पर कतिपय लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर अवैध निर्माण करने का परिवाद प्रस्तुत किया गया। संबंधी परिवाद पर जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी भीलवाड़ा को पुलिस विभाग की सहयोग से अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए।

श्री मोदी ने बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी तथा जुड़े उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों और विभिन्न विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण वे अपने स्तर पर किया जाना सुनिश्चित करें।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्री राजेश गोयल, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. एम एस मेहता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री ज्येष्ठा मैत्रेयी, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती ओम प्रभा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी व परिवादी मौजूद रहे, साथ ही जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here