अवैध संबंध के चलते पत्नि ने प्रेमी की साथ मिलकर रची हत्या की साजिश म्रतक कि पत्नी आशिक व सहयोगी गिरफ्तार

0
21

रिपोर्ट:-राहुल धनगर

सुवासरा। 14.05.20 को एक महिला ने सुवासरा थाने पर उपस्थित होकर अपने पति सौभान सिंह की गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर थाना सुवासरा पर गुम इंसान क्रं. 10/20 दर्ज कर जाॅच में लिया गया। दौराने जाॅच गुमशुदा की पत्नि एवं अन्य साक्षियों से पूछताछ की गई पूछताछ पर पत्नि के द्वारा गुमशुदा की गुमने की तिथी दिनांक 30.03.20 बताया गया इसी दौरान गुमशुदा के पिता द्वारा एक लेखी आवेदन इस आषय का प्रस्तुत किया कि उसका लड़का सौभान सिंह दिनांक 02.04.20 से लापता हैं तथा उसकी पुत्रवधु का गाॅव के ही शरीफ खान से प्रेमप्रसंग होकर दोनो ने मिलकर गुमशुदा की हत्या करने की आशका जाहीर की। इसी तारतम्य में जाॅच में गुमषुदा की पत्नि व उसके पिता द्वारा गुमशुदा के गुमने की तिथी में विरोधाभास होने से घटना में शंकास्पद तथ्य परिलक्षित हुए।

जाॅच में उक्त तथ्यों के परिलक्षित होने पर श्री सिद्धार्थ चैधरी पुलिस अधीक्षक मन्दसौर द्वारा गहनता से जाॅच करने हेतु विशेष दिषा निर्देषन में एवं श्री विनोद कुमार सिंह अति.पुलिस अधीक्षक गरोठ व श्री शेरसिंह भूरिया अ0अ0पु0 मन्दसौर ग्रामीण अनुभाग के निर्देशन में समरथ सीनम थाना प्रभारी सुवासरा के नैतृत्व में एक कुषल टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना के हर पहलुओं पर बारिकी से अध्ययन कर प्रत्येक दिशा में लगातार अथक परिश्रम कर जानकारी एकत्र करने पर ज्ञात हुआ कि दिनांक 10.05.20 थाना डग क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दुधालिया में एक पुरूष का अध जला सिर मिला था जिस पर मर्ग कायम होकर जाॅच की जा रही हैं। उक्त जानकारी प्राप्त होने पर पुलिस को एक बहुत ही बड़ी कड़ी मिली जिससे गुमशुदा की हत्या होने की आशंका प्रगाढ़ हो गई। पुलिस द्वारा गुमशुदा की पत्नि व शरीफ खान को शंकास्पद मानते हुए गहनता से पूछताछ कर सम्पूर्ण घटना का खुलासा हुआ। दोनो के बीच करीब 7-8 वर्षो से अवैध संबंध थे। गुमशुदा का उसके पति से अच्छे संबंध नहीं होकर मारपीट करता था व घरेलु सामग्री इत्यादि उपलब्ध नहीं कराता था। शरीफ खान के द्वारा महिला की समस्त जिम्मेदारी निर्वाह करता था। अपने पति के इस व्यहवार से परेशान होकर महिला अपने प्रेमी शरीफ से विगत एक वर्ष से ही अपने पति की हत्या कर रास्ते से हटाने के लिये प्रेरित कर रही थी। दिनांक 30.03.20 को गुमशुदा सौभान सिंह ने अपनी पत्नि केा शरीफ खान से बात करते देखने पर दोनेा के बीच अत्याधिक विवाद हुआ था। इसी क्रम में महिला ने शरीफ खान से मिलकर हत्या की योजना बनाई व दिनांक 02.04.20 की रात्री में महिला ने अपने पति के सोजाने के बाद शरीफ खान को अपने घर बुलाया । शरीफ ने घर पर रखे लोहे के घन से मृतक सोभान सिंह को सिर में मारा जिससे उसकी वॅही मृत्यु हो गई। तब दोनो मृतका का शव एक बोरे में भरकर रखा तथा खून से सना धर का फर्ष इत्यादि सांफ किये। मुताबिक योजना के शरीफ खान से सुवासरा गाॅव निवासी घनश्याम को डोडाचूरा से भरा हुआ बोरा दुधालिया छोड़ने के लिये 2,000रू. में राजी किया जिस पर घनश्याम मेजीक वाहन लेकर सुवासरा चैपाटी आया ओर शरीफ खान ने बोरे मे भरा हुआ शव अपनी मो.सा. से लेकर घनश्याम के मेजीक वाहन में डाल दिया। तथा दुधालिया के पास अपने मामा शहजाद के खेत के पास झाडियो में छिपा दिया तथा घनश्याम केा वापस अपने घर भेज दिया व उसी दिन रात्री में पुनः बोरे में भरे शव को कंधे पर उठाकर वहॅी झाड़ियों में लकड़ी व पेट्रोल डाल कर जला दिया व लोहे के घन को वॅही जंगल में फेंक दिया। अगले दिन दिनांक 04.03.20 को शरीफ ने पुनः जाकर देखा तो मृतक सौभान सिंह का सिर अधजला व शरीर की कुछ हड्डिया नहीं जली थी जिन्है उठा कर पास के जंगल में फेंक दिया। महिला ने अपने पति के मोबाईल व सीम को चुल्हे में जला कर नष्ट कर दिया। सम्पूर्ण घटनाक्रम से आरोपियों के विरूद्ध अप.क्रं. 143/20 धारा 302,201,120-बी भादवि. दर्ज कर पुलिस द्वारा अपने लगातार अथक परिश्रम से सम्पूर्ण घटना क्रम का खुलासा कर प्रकरण में संलिप्त दोनो आरोपियों व एक आरोपिया को गिरफ्तार कर एक अज्ञात अंधेकत्ल का खुलासा कर सराहनीय कार्य किया गया।

आरोपी 1. शरीफ पिता रियाज मोहम्मद उर्फ पप्पु पठान उम्र 28 वर्ष निवासी सुवासरा, 2. घनश्याम पिता दौलतराम बागरी उम्र 25 वर्ष निवासी सुवासरा गाॅव, व एक महिला आरोपिया को गिरफ्तार किया गया।

उप.निरी. समरथ सीनम थाना प्रभारी सुवासरा, उप.निरी. भारत भाभर, उप.निरी. धर्मेष यादव, सहा.उप.निरी. सुनिल सिंह राघव, प्र.आर. 393 रविन्द्र सिंह बैस, आर. 518 महैन्द्र झाला, आर. 571 शंकर धाकड़, आर. 186 मोखम सिंह व आर. कौषलेन्द्र प्रताप सिंह का विषेष सराहनीय योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here