कोरोना महामारी से लड़ाई के दौरान दुर्घटना में दिवंगत होने वाले कोरोना योद्धा हमारे पुलिस साथी श्री टिंकू रावत के शोकाकुल परिजनों को भेंट किया गया 51 लाख की राशि का चेक

0
13

 

मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के तहत प्रदाय राशि के अतिरिक्त विभागीय निधि सहित पुलिस परिवार के सदस्यों ने भी एकत्रित कर दी करीब 1 लाख की सहायता राशि l

स्मरणीय है अत्यंत मार्मिक वह पल जब दिवंगत आरक्षक टिंकू रावत की देह पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई परंतु उस कोरोना योद्धा के शव को देखकर उसके परिजनों का रुदन प्रलाप अविस्मरणीय है। यह क्षति पूर्ति योग्य तो नहीं है परंतु परिवार के लिए सहायता स्वरूप शासन एवं प्रशासन सहित पुलिस के साथी जनों द्वारा जो मदद की जा रही है वह निश्चित रूप से मानवीय संवेदना का परिचायक हैं।
कोरोना संक्रमण से जारी लड़ाई के दौरान दुर्घटना का शिकार हुए पुलिस विभाग के एक होनहार जवान 30 वर्षीय आरक्षक टिंकू रावत को मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के तहत शासन द्वारा सहायता स्वरूप 50 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।
दिवंगत आरक्षक के परिजनों को पूर्व में ही विभाग की ओर से 01 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की गई थी साथ ही अन्य मदों से प्राप्त होने वाले देय स्वत्वों के अतिरिक्त विभागीय साथी कर्मचारियों द्वारा दिवंगत आरक्षक के परिजनों की सहायता हेतु करीब ₹93600 रुपये एकत्रित कर उनके परिजनों को दिए गए हैं।
इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भोपाल ज़ोन श्री उपेंद्र जैन ने बताया कि निश्चित रूप से यह क्षति अपूरणीय है परंतु कोरोना योद्धा को शासन द्वारा दी जा रही सहायता राशि उनके परिजनों के लिए अत्यंत आवश्यक है उनके लिए इस दुःख की घड़ी में पुलिस प्रशासन उनके साथ खड़ा है। उन्होंने बताया कि दिवंगत आरक्षक की शादी को अभी कुछ ही समय हुआ था और उनके छोटे छोटे बच्चे भी हैं इस सहायता राशि के द्वारा उनके पालन पोषण में यह विभाग एवं शासन की ओर से एक योगदान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here