ट्रांसफार्मर की आपूर्ति सुनिश्चित रखें अभियंता- भाटी लॉकडाउन के चलते मरम्मत की फर्में खुलवाएं अफसर

0
15

अजमेर, 08 अप्रेल। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री वी.एस. भाटी ने डिस्कॉम के सभी अधीक्षण अभियंताओ को जिलों में ट्रांसफार्मर को आपूर्ति सुनिश्चित रखने को कहा है। इसके लिए खराब ट्रांसफार्मर सही करने वाली फर्मों को जिला कलक्टर से अनुमति लेकर खुलवाया जाएगा।

     प्रबन्ध निदेशक वी.एस. भाटी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना के कारण लॉक डाउन के दौरान अजमेर डिस्कॉम में रेट कॉन्ट्रेक्ट के तहत संबंधित फर्मों द्वारा कामगारों की कमी के कारण गारंटी पीरियड के बाद जले हुए डिस्ट्रीब्यूशन व पावर ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत नहीं हो पा रही है। जबकि तकनीकी व अन्य कारणों के कारण पावर व डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मर  जलने के बाद निगम द्वारा नियत समय सीमा में बदला जा रहा है। अभी तक निगम द्वार पूर्व में रिपेयर डिस्ट्रीब्यूशन व पावर ट्रांसफार्मर का पर्याप्त स्टॉक होने के कारण निगम द्वारा इन्हें बदला जा रहा है।

     उन्होंने बताया कि यदि लॉकडाउन आगे भी जारी रहता है तो परिस्थिति में संबंधित अधीक्षण एवं मुख्य अभियंता को आदेशित किया गया है कि उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति प्रदान करने हेतु एवं अति आवश्यक सेवाओं के मद्यनजर जले हुए गारंटी पीरियड के पश्चात के डिस्ट्रीब्यूशन व पावर ट्रांसफर की रेट कॉन्ट्रेक्ट के तहत कम से कम सक्षम फर्म को संबंधित जिला कलक्टर से अनुमति लेकर ट्रांसफार्मर रिपेयर कराए जाए ताकि लॉकडाउन पीरियड के तहत पर्याप्त रूप से रिपेयरर्ड ट्रांसफार्मर उपलब्ध रहें। इससे उपभोक्ताओं को सुचारू विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here