खाद्य सामग्री वितरण के दौरान सोशल डिस्टेसिंग की करें पूर्ण पालना

0
18

अजमेर, 7 अपे्रल। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया कि वितरण की सूखी सामग्री एवं फूड पैकेट वितरण के दौरान यह सुनिश्चित किया जाये कि सोशल डिस्टेसिंग की पूर्ण पालना हो एवं इस संबंध में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के द्वारा समय-समय पर जारी किये गये निर्देशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित की जाये।
उन्होंने बताया कि एन.जी.ओ., भामाशाह, दानदाताओं के माध्यम से खाद्य सामग्री वितरण के दौरान सेल्फी, फोटोग्राफी आदि किये जाने पर पूर्ण पाबंदी लगाई जाए और उन्हें पाबंद किया जाए कि सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की पालना नहीं होने पर उनके विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के नियमों के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
निषेधाज्ञा के दौरान सबको मिलेगी पर्याप्त दवाएं
अजमेर, 7 अपे्रल। निषेधाज्ञा के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त दवाएं उपलब्ध रहेगी। इसके लिए प्रशासन ने थोक एवं खुदरा मेडिकल व्यवसाईयों को दिशा निर्देश प्रदान किए हैं।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण एवं प्रसार को रोकने के लिए अजमेर शहर के थाना क्षेत्र क्लॉक टावर, कोतवाली, दरगाह एवं गंज क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की गई है। इस दौरान इन क्षेत्रों की हॉलसेल व रिटेल मेडिकल स्टोरों को विभिन्न शर्तो के अंतर्गत दवा वितरण की अनुमति प्रदान की गई है।
उन्होंने बताया कि होलसेल दवा विक्रेता अपने प्रतिष्ठान सें रिटेल दुकानदारों को आवश्यक दवाईयां केवल एक दो पहिया वाहन पर वितरण करेंगे। किसी भी स्थिति में रिेटेल दुकानदार होलसेलर के पास दवाईयां लेने नहीं जाएंगे। रिटेलर दवा विक्रेता संबंधित क्षेत्र के थानाधिकारियों से समन्वय स्थापितकर आवश्यकतानुसार अपेक्षित दवाईयां डोर-टू-डोर उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे। निषेधाज्ञा वाले थानाधिकारी इस संबंध में दवा विक्रेताओं को पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति के द्वारा दवाईयां चाहने पर थानाधिकारी अपने कांसटेबल अथवा दुकानदार के साथ संबंधित को बिल सहित दवाईयां उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे।
खुला विश्वविद्यालय की पाठ्यसामग्री ऑन लाइन उपलब्ध
अजमेर 7 अप्रेल। वद्र्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय में प्रवेशित विद्यार्थियों को पाठ्यसामग्री एवं आन्तरिक मूल्यांकन की साफ्टकापी की सुविधा विश्वविद्यालय की वेबसाइट के  माध्यम से प्रदान की गई है।
विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेब साइट पर स्टूडेण्ट वन व्यू पर जाकर अपना स्कालर नम्बर एवं जन्म दिनांक अंकित कर पाठयसामग्री एवं आन्तरिक मूल्यांकन की साफ्टकॉपी डाउनलोड कर समय का सदुपयोग अध्ययन एवं आन्तरिक मूल्यांकन तैयार कर सकते है। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय द्वारा यू टयूब चैनल एवं विश्वविद्यालय की वेब साइट पर वीडियो व्याख्यान अपलोड किये गए है जिन्हे देखकर भी विद्यार्थी लाभान्वित हो सकते है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा लॉक डाउन होने के कारण क्षेत्रीय केन्द्र पर पंजीकृत विद्यार्थी अपनी समस्या हेतु क्षेत्रीय केन्द्र के इमेल पर अथवा मोबाइल 9414024828 पर कार्यालय समय मे सम्पर्क कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here