राशन वितरण के लिए प्रशासन का प्रयोग रहा सफल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ वितरित किया जा रहा राशन

0
16

भीलवाड़ा, 29 मार्च। शहर में राशन सामग्री की सप्लाई के दौरान सोशल डिस्टेंस बरकरार रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किये गए प्रयोग के परिणाम सफल रहे हैं। शनिवार को शहर के 6 वार्डों में यह प्रयोग किया था जिसकी सफलता के पश्चात रविवार को 13 वार्डों में उपभोक्ता भण्डार की गाड़ियों ने सफलतापूर्वक राशन वितरण किया।
जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने बताया कि उपभोक्ता भण्डार की गाड़ियों द्वारा राशन सप्लाई के दौरान भीड़ जमा होने और लोगों के आपस में सम्पर्क में आने की शिकायतें मिल रही थीं। सोशल डिस्टेंस बरकरार नहीं रहने से लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता था। प्रशासन ने एक प्रयोग करते हुए गाड़ी के पास निश्चित दूरी पर गोले बना दिये और लोगों को इन गोलों में खड़े रहते हुए अपनी बारी की प्रतीक्षा के लिए कहा गया। शहरवासियों ने समझदारी दिखाते हुए प्रशासन की पहल में अपना सहयोग दिया और सोशल डिस्टेंस बरकरार रखी।
भण्डार के महाप्रबंधक  ने बताया कि इस प्रयोग की सफलता के पश्चात रविवार को 13 वार्डों में भण्डार की गाड़ियां सप्लाई के लिए गई और बिना किसी बाधा के लोगों ने सुरक्षित तरीके से राशन सामग्री क्रय की। वार्ड नम्बर 2, 6, 7, 19, 20, 22, 26, 27, 36, 37, 41, 42 व 52 में रविवार को उपभोक्ता भण्डार की गाड़ियों के माध्यम से राशन सामग्री सप्लाई  की गई।
जिला कलेक्टर ने शहरवासियों से पुनः अपील की कि वे कोरोना संक्रमण से जुड़ी समय समय पर जारी अडवाइजरी का पालन करें और अपने घरों में रहकर कोरोना चेन ब्रेक करने में प्रशासन का सहयोग करें। आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए उपभोक्ता भंडार की गाड़ियों के अलावा शहर भर में 300 से अधिक किराना व्यापारियों को होम डिलीवरी के लिए अधिकृत किया गया हैं। दूध, फल-सब्जियों की सप्लाई भी सुनिश्चित की गई है। शहरवासी किसी तरह की अफवाह में नहीं आये और सहयोगी रवैया रखें। आमजन की जागरूकता और सोशल डिस्टेंस बरकरार रख कर ही इस अदृश्य दुश्मन से जीता जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here