जिला कलक्टर नमित मेहता ने किया उपखंड कार्यालय आसींद का औचक निरीक्षण, आगामी त्योहारों के मद्देनजर क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए

0
53

जिला कलक्टर नमित मेहता ने किया उपखंड कार्यालय आसींद का औचक निरीक्षण,

आगामी त्योहारों के मद्देनजर क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 02 सितंबर।

जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने सोमवार को उपखंड कार्यालय आसींद का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने उपखंड कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का विस्तृत जायजा लिया, जिसमें कार्यालय की दैनिक गतिविधियों और सेवाओं की गुणवत्ता का मूल्यांकन किया। अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति जांची। उपखण्ड कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का गहनता से निरीक्षण किया और आमजन की समस्याओं, राजस्व मामलों सहित लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर नियमित सुनवाई करते हुए शीघ्र निस्तारित करने के लिए निर्देशित किया।


जिला कलक्टर ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण (एसएसआर) कार्यक्रम— 2025 के तहत मतदाता सूचियों में नए नाम जोड़ने, संशोधन कराने तथा विसंगतियां दूर करने के लिए घर-घर सर्वे के माध्यम से सूचियों के सत्यापन के कार्य में तेजी लाते हुए इसे 20 सितम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों से कार्यालय से संबंधित विभिन्न लंबित कार्यों के निस्तारण के बारे में विस्तृत चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कार्यालय की साफ-सफाई, विभिन्न दस्तावेजों की जांच, रखरखाव की व्यवस्था सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ई पत्रवालियों के समयबद्ध निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने जनता की शिकायतों और समस्याओं का समाधान किया।

उन्होंने आगामी त्योहारों के दौरान कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए दिशा निर्देश दिए , जिसमें त्योहारों के दौरान शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने थानाधिकारी आसींद हंसपाल को आगामी त्यौहार और वर्तमान में कानून व्यवस्था के संबंध में दिशा निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र में भ्रमण कर शांति एवं कानून व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। इस दौरान उपखंड अधिकारी उम्मेदसिंह, तहसीलदार बीएल सैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here