ऐसे लोग समाज के लिए घातक है : स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल और टीचर को मारे चाकू,शिक्षिका बोली- क्लासरूम में आकर गेट बंद किया, चीखने-चिल्लाने लगे बच्चे..!!

0
1092

(आरोपी)

ऐसे लोग समाज के लिए घातक है : स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल और टीचर को मारे चाकू,शिक्षिका बोली- क्लासरूम में आकर गेट बंद किया, चीखने-चिल्लाने लगे बच्चे..!!

गौरव रक्षक राजेन्द्र शर्मा

बालोतरा 19 जुलाई l

एक सरफिरा धारणा गांव के स्कूल में घुसकर अध्यापिका पर पेट्रोल डालने लगा l अगर हेड मास्टर और मास्टर नहीं दिखाते बहादुरी, तो किसी बच्चे की जान भी जा सकती थी, या शिक्षिका को जला देता।  लेकिन समय रहते हेड मास्टर और मास्टर ने यह बड़ी घटना होने से पहले ,तत्परता दिखाते हुए सरफिरे को रोक लिया। लेकिन खुद उसके चाकुओं का निशान बन गए ।

ख़बर के अनुसार
एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार दोपहर एक सरफिरा चाकू और पेट्रोल की बोतल लेकर घुस गया। उसने क्लासरूम में घुस कर दरवाजा बंद कर लिया। क्लासरूम में टीचर बच्चों को पढ़ा रही थी। युवक ने टीचर पर पेट्रोल डालने की कोशिश की। उसी दौरान कमरे में आए हेड मास्टर और अन्य टीचर पर उसने चाकू से हमला कर गंभीर घायल कर दिया। स्टाफ व ग्रामीणों ने उसे मुश्किल में काबू किया।मामला बालोतरा जिले के धारणा गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल का है। घटना आज दोपहर 12.15 बजे हुई।

पेट्रोल की बोतल हाथ में लेकर घुसा स्कूल में

पुलिस ने बताया- दोपहर करीब 12:15 बजे के समय एक व्यक्ति हाथ में पेट्रोल की बोतल लेकर अंदर घुसा। जब वह कक्षाओं में जाने लगा तो टीचर्स ने उसे रोका। इस दौरान उसने चाकू से टीचर्स पर हमला कर दिया। हमले में प्रधानाचार्य हरदयाल सैनी और टीचर सुरेश राजपुरोहित घायल हो गए। जिन्हें तुरंत बालोतरा के जिला नाहटा अस्पताल पहुंचाया गया। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रेफर कर दिया गया है।
आरोपी बाबूराम (40) पुत्र पुनमाराम भील को लोगों ने काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसकी मानसिक स्थिति कमजोर बताई जा रही है।

टीचर बोली- आरोपी हमारे ऊपर पेट्रोल डालने वाला था
टीचर विमला देवी ने बताया- दोपहर करीब 12.15 बज रहे थे। हम बच्चों को पढ़ा रहे थे। अचानक एक व्यक्ति रूम के अंदर आया। उसके हाथ में पेट्रोल की बोतल थी। उसने कमरे का एक गेट बंद कर दिया। उसे देखकर बच्चे डरकर दूर हो गए। कुछ कमरे से भाग गए। मैं भी जाने लगी तो उसने चाकू लहराया। उसे देखकर हम सभी एक कोने में हो गए। इस दौरान उसने दूसरा गेट भी बंद कर दिया।

वो हमारे ऊपर पेट्रोल डालने वाला था। इस दौरान सर ने लात मारकर गेट खोला। इस दौरान आरोपी ने दोनों सर पर चाकू से हमला कर दिया। बच्चे बहुत डर गए थे। बच्चे भाग रहे थे, चीख रहे थे। मेरे साथ 6-7 बच्चे थे, उन्हें लेकर बाहर आई। कुछ बच्चों को भी चोट लगी है। एक टीचर के ज्यादा चोट आई है।

ग्रामीण बोले- हमलावर मानसिक रोगी

ग्रामीणों ने हमलावर को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया गया है। प्रारंभिक जानकारी में आरोपी व्यक्ति बाबूराम (40) पुत्र पुनमाराम भील आर्थिक रूप से कमजोर एवं मानसिक रोगी है। वह करीब दो महीने पहले भी एक टावर पर चढ़ चुका है, जिसे समझाइश के बाद नीचे उतारा गया था।
पुलिस का कहना है कि हमलावर का मानसिक संतुलन खराब है। पहले भी आरोपी कई लोगों पर हमला कर चुका है। हमला होने के बाद स्कूल में ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई।
घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण स्कूल के बाहर इकट्ठा हो गए। ग्रामीणों ने चुली बेरा राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल के आगे गेट पर ताला लगा दिया और धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों को कहना है कि बार-बार आरोपी के द्वारा घटना घटित की जा रही है, लेकिन इस पर कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया।
ग्रामीणों के अनुसार आरोपी व्यक्ति बाबूराम (40) पुत्र पुनमाराम भील आर्थिक रूप से कमजोर एवं मानसिक रोगी है। वह दो महीने पूर्व एक मोबाइल टावर पर भी चढ़ चुका है। अब सोचने वाली बात यह है की पुलिस और जिम्मेदारों को सोचना चाहिए की यह व्यक्ति जब बार-बार घटनाओं को अंजाम दे रहा है तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई करते हुए चिकित्सालय में इसका इलाज कराना चाहिए l

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here