जेल से छुटते ही हिस्ट्रीशीटर महिलाओं को बना रहा था शिकार, 3 दिन में दिया 5 वारदातों को अंजाम

0
357

जेल से छुटते ही हिस्ट्रीशीटर महिलाओं को बना रहा था शिकार, 3 दिन में दिया 5 वारदातों को अंजाम

गौरव रक्षक/ राजेन्द्र शर्मा

जोधपुर, 16 अप्रेल ।

जोधपुर शहर में महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी हैं. लुटेरों का आतंक इस कदर हो रखा है कि महिलाओं का अब घर से रात के समय में निकलना दुर्भर होने लगा है. कमिश्नरेट में जिला पश्चिम में पिछले एक सप्ताह में लगातार लूट की वारदातें हुईं. हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हिस्ट्रीशीटर और उसके एक साथी के साथ 3 नाबालिग को गिरफ्तार किया है. हिस्ट्रीशीटर जेल से छूटने के बाद फिर से लूटपाट में लग गया. उसके निशाने पर केवल महिलाएं ही रहीं.

पांच लूट का हुआ खुलासा
पिछले पांच दिनों से महिलाओं के साथ हो रही लूट का सरदारपुरा पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मामले में देवनगर थाने के हिस्ट्रीशीटर हबीब और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है. हबीब 9 अप्रैल को ही जेल से रिहा हुआ था. रिहा होते ही लूट की पांच वारदात कर डाली. पुलिस ने उससे लूटा गया काफी सामान बरामद किया है.

जेल से बाहर आने के बाद किया क्राइम
डीसीपी वेस्ट राजेश यादव ने बताया कि मामले में न्यू कोहिनूर के सामने बापू कॉलोनी निवासी हबीब उर्फ शहजाद पुत्र अब्दुल हामीद और चांदी हॉल व्यापारियों का मोहल्ला निवासी आसिफ उर्फ बाबू पुत्र अब्दुल वहिद को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में शहर में 9 अप्रैल के बाद हुई लूट की पांच घटना करना कबूल किया है. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 5 बैग, पांच मोबाइल फोन और सोने-चांदी के जेवर बरामद किए है.

9 अप्रैल को जेल से आया बाहर
उन्होंने बताया कि देवनगर थाने का हिस्ट्रीशीटर हबीब गत 9 अप्रैल को ही जेल से बाहर आया था. उसने जेल से बाहर आते शौक मौज पूरे करने के लिए लूट करना शुरू कर दिया. उसने सिर्फ महिलाओं को अपना निशाना बनाया. शहर में एक साथ हुई लूट की घटनाओं के कारण पुलिस भी सकते में आ गई और टीम बनाकर लुटेरों को पकड़ लिया.

इन वारदातों का हुआ खुलासा
11. अप्रैल को सरदारपुरा थाना क्षेत्र में जालोरी गेट से स्कूटी पर जा रही महिला का पर्स लूटकर फरार हो गए. पर्स में मोबाइल, पैसे थे.
12. अप्रैल को प्रतापनगर थाना क्षेत्र में प्राकृतिक चिकित्सालय के पास गंदा नाला से स्कूटी पर गुजर रही महिला से दो मोबाइल व 10 हजार रुपए लूटे.
13. अप्रैल को प्रतापनगर सदर थाना क्षेत्र में ही एक स्कूटी सवार महिला से सोने का हार और मोबाइल लूटा.
13. अप्रैल को देवनगर थाना क्षेत्र में स्कूटी सवार महिला से पर्स, मोबाइल और चांदी के कड़े लूटे.
13. अप्रैल को सरदारपुरा थाना क्षेत्र में रिटायर्ड प्रिंसिपल से 10वीं रोड पर पर्स, सोने की अंगूठी, मोबाइल और 8 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here