श्रीनगर में बड़ा हादसा, झेलम नदी में नाव पलटने से कई लोग लापता; बचाव अभियान जारी

0
131

श्रीनगर में बड़ा हादसा, झेलम नदी में नाव पलटने से कई लोग लापता; बचाव अभियान जारी

स्कूली बच्चों को ले जा रही नाव झेलम नदी में पलटी।
4 बच्चो की मौत। 3 बच्चे अभी लापता हैं।12 लोगो को बचाया गया। अभी राहत कार्य जारी है।

गौरव रक्षक/राजेन्द्र शर्मा

श्रीनगर, 16 अप्रेल ।

कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में झेलम नदी में एक नाव पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया। इस दुर्घटना में कुछ लोगों के लापता होने की खबर है। अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को शहर के बाहरी इलाके में झेलम नदी में एक नाव पलट गई। इस हादसे में कुछ लोगों के लापता होने की आशंका है।


अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की टीम को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण झेलम सहित कई जल निकायों के जल स्तर में वृद्धि हुई है।

कई दिनों से है बारिश-बर्फबारी का दौर
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। यही कारण है कि नदियों का जलस्तर दिन प्रतिदिन बढ़ता नजर आ रहा है। पुंछ-राजौरी जिलों को कश्मीर से सीधा जोड़ने वाले मुगल रोड पर फिर हिमपात हुआ। जिसके चलते ट्रैफिक बंद कर दिया गया। जहां ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है तो वहीं निचले इलाकों में बारिश का दौर जारी है। जिसके कारण नदी उफान पर है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर में ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

फिर जारी हुआ अलर्ट
दरअसल, इस दौरान उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रियाहै। आज के लिए भी मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले इलाकों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं 20 अप्रैल से घाटी में फिर मौसम बदलने जा रहा है। जिसके चलते स्थानीय लोगों और पर्यटकों की समस्या और बढ़ सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here