9 लाख रूपये व जेवरात की नकबजनी की सनसनीखेज घटना का खुलासा, 7 मुल्जिमान गिरफतार

0
196

9 लाख रूपये व जेवरात की नकबजनी की सनसनीखेज घटना का खुलासा,
7 मुल्जिमान गिरफतार

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा
भीलवाड़ा 8 सितंबर ।

ख़बर के अनुसार दिनांक 22.08.2022 को प्रार्थी रिषभ पिता राजेशकुमार जायसवाल निवासी बरसनी थाना शम्भूगढ ने इस आशय की रिपोर्ट पेश की कि मेरे दादाजी देवीलाल उम्र 79 वर्ष व दादी श्रीमति निर्मलादेवी उम्र 74 वर्ष अपने कमरे में सो रहे थे व उनके पास वाले कमरे में सेवा करने वाला विकास रावत सो रहा था मै बाड़े में बने कमरे में सो रहा था । रात करीब 2 बजे 4-5 अज्ञात व्यक्ति मेरे दादा-दादी के कमरे में घुसकर दादा-दादी को चुप रहने की कहकर पलग के तकिये के निचे पडे 150000रू व लोहे की छोटी पेटी पलंग के पास अलमारी में रखी हुई थी उसमें करीब 1 लाख रूपये 2000 के नोट व 240000रू लिफाफे में डालकर अलग से रखे हुये थे उसमें तकरीबन 500रू के 6 बंडल तथा उसमें 200रू व 100रू के बंडल भी थे तथा चाँदी की कणगती 750 ग्राम वजनी और एक सोने का 15 ग्राम का मांदलिया चुरा लिये इस प्रकार कुल करीब 9 लाख रूपयों की चोरी करके ले गये रिपोर्ट दी जिस पर प्रकरण संख्या 126 / 2022 धारा 457,380 भादस में दर्ज कर हनुमानाराम उपनिरीक्षक थानाधिकारी थाना शंभूगढ द्वारा तलाश माल मुल्जिमान व अनुसंधान प्रारम्भ किया गया ।

टीम गठन:- थाना सर्कल में हो रही चोरी, नकबजनी लूट आदि घटनाओं गम्भीरता से लेते हुये जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू के आदेशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदया श्रीमति चंचल मिश्रा के निर्देशन में पुलिस उपअधीक्षक महोदय गुलाबपुरा लोकेश मीणा के सुपरविजन में थानाधिकारी हनुमानाराम उपनिरीक्षक थाना शम्भूगढ मय थाना हाजा की टीम के द्वारा साईबर सेल टीम के सहयोग व प्राप्त आसूचना के आधार पर सदिग्ध गोविन्द खटीक को डिटेन कर गहनता से पूछताछ की गई तो मुल्जिम ने अपने साथियो के साथ मिलकर दिनांक 21.08.2022 की रात्रि को उक्त घटना को अजाम देना स्वीकार किया जिस पर कुल 07 मुल्जिमान को गिरफतार कर उनसे अनुसंधान जारी है जिनसे सम्पति सम्बधी अन्य वारदात खुलने की सम्भावना है ।

गठित टीम

हनुमानाराम उनि थानाधिकारी
राकेशकुमार कानि. ओमप्रकाश कानि. नानूराम कानि.
सुरेन्द्र कानि
श्रवणकुमार कान.
विक्रम कानि.

साईबर टीम :
आशीषकुमार सउनि
चन्द्रपालसिंह कानि. पिन्टु कानि. अकित यादव कानि.

टीम द्वारा किये गये प्रयास:

साईबर सैल भीलवाड़ा द्वारा घटनास्थल व आस-पास के मोबाईल टॉवर से मोबाईल डाटा प्राप्त किये जाकर गम्भीरता पूर्वक विश्लेषण किया एवं मोबाईल नम्बरों का तुलनात्मक विश्लेषण किया गया तथा घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज चैक की गई । सदिग्ध व्यक्तियो से पूछताछ की गई। अनुसंधान से ज्ञात होना पाया गया कि अज्ञात मुल्जिमान को घटनास्थल के आस-पास या गांव के किसी व्यक्ति को रुपयो-पैसो व जेवरात के बारे में पहले से जानकारी थी अथवा रैकी करके जानकारी प्राप्त की गई हो उक्त के आधार पर ग्राम बरसनी का गोविन्द पिता धर्मीचन्द खटीक को डिटेन कर गहनता से पूछताछ कर अपने साथियो के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया मुल्जिम गोविन्द खटीक को गिरफतार कर उसके अन्य साथियों में से 6 साथियो को थाना हाजा से तत्काल टीम रवाना कर डिटेन कर पूछताछ कर गिरफतार किया गया ।

गिरफतार मुल्जिमानः

1 गोविन्द पिता धर्मीचन्द खटीक उम्र 31वर्ष निवासी बरसनी थाना शम्भूगढ जिला भीलवाडा
2. विनोदकुमार पिता श्रवणलाल बारोलिया उम्र 27 वर्ष निवासी बालाजी का खेडा, बरसनी थाना शम्भूगढ जिला भीलवाडा
3. कयुम मोहम्मद पिता बाबुदीन मंसुरी उम्र 29वर्ष निवासी बरसनी थाना शम्भूगढ जिला
4. शक्ति सिह पिता शौभाराम नायक उम्र 29वर्ष निवासी अखेगढ थाना बदनोर जिला भीलवाडा
5. रतनसिंह पिता देवीसिंह रावत उम्र 25वर्ष निवासी जयनगर थाना बार जिला राजसंमद
6. राजेन्द्र सिंह उर्फ राजु पिता लक्ष्मण सिंह रावत उम्र 25 वर्ष निवासी जयनगर थाना बार जिला राजसमद
7. हरदिल पिता नरसिंह रावत उम्र 20 वर्ष निवासी रेणपुरा थाना मसुदा जिला अजमेर तरीका वारदात:- गिरफतारशुदा अभियुक्त गोविन्द खटीक विनोद रेगर, कयूम मंसुरी का प्रार्थी के घर पर आना-जाना होने से माल मशरूका के बारे में जानकारी होने से उक्त घटना को अजाम देने के लिये प्लान तैयार कर अपने साथी राजेन्द्र सिंह रावत जो पहले बरसनी गांव में माईन्स पर काम करता था, जिसको व राजेन्द्र सिंह के दोस्त शक्ति सिंह को हर तीनो ने घटना को अजाम देने व घटना के बाद प्राप्त माल मशरूका को सभी में बराबर बाटने का प्लान तैयार किया जिस पर राजेन्द्रसिह व शक्तिसिंह व उनके साथियों ने घटनास्थल की रैकी की। घटना की रात मुल्जिम गोविन्द खटीक, विनोद रेगर, कयुम मसुरी ने घटनास्थल के पास रैकी की व शक्तिसिह को शम्भूगढ़ से बरसनी के बीच पुलिस की गाडी की रैकी करवायी जाकर उक्त घटना कारित की गई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here