कर्जा चुकाने के लिए कार में लिफ्ट लेकर रुपए लूटने के लिए किराना व्यापारी की हत्या करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

0
170

कर्जा चुकाने के लिए कार में लिफ्ट लेकर रुपए लूटने के लिए किराना व्यापारी की हत्या करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा
भीलवाड़ा 14 जुलाई :

हाइलाइट्स

⚫ कर्जे के रुपए और ब्याज चुकाने का दबाव इतना था कि हत्या जैसे कृत्य को अंजाम दे दिया ।
⚫ लूट के इरादे से की गई थी संजय की हत्या, घायल के कार से निकलने और पीछे से गाड़ी आने के डर से घबराया राहुल बिना लूट किए ही भागा ।

मंगरोप में मंगलवार रात किराना व्यापारी की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी कर्जे के भारी दबाव में था आरोपी ने कर्जा उतारने व ब्याज चुकाने के लिए लूट के इरादे से संजय पर चाकू से वार किए लेकिन संजय चाकू लगने बाद भी कार से निकल गया तो पीछे से गाड़ी आ जाने के डर से राहुल घबरा गया और बिना लूट किए ही वहां से भाग गया ।
एएसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने आज गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि 12 जुलाई की देर शाम मंगरोप के कांग्रेस नेता के पुत्र और किराण व्यापारी की चलती कार में चाकू से वार कर हत्या कर भागे राहुल रैगर 19 पुत्र सोहनलाल रेगर निवासी मंगरोप को पुलिस टीम ने मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया और यहां ले आई। पूछताछ में उसने चाकू मारना स्वीकार कर लिया जिस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एएसपी ने बताया कि आरोपी राहुल ने पूछताछ में बताया है कि उस पर करीब 40 हजार रुपए का कर्ज था। उसने दस रुपए सैकड़ा की रेट से कर्जा ले रखा था। इसका ब्याज कर्जा देने बाला मांग रहा था । इसके अलावा राहुल ने एक 32 हजार रुपए का मोबाइल भी फाइनेंस पर ले रखा था जिसकी भी वह किश्ते नहीं चुका पा रहा था। राहुल को विवाद के चलते दो महीने पहले आरसीएम से भी निकाल दिया गया था। राहुल ने बताया कि उसे हर महीने 10 तारीख तक ब्याज देना होता था लेकिन इस बार उसने कर्ज दाता से बात कर के 15 जुलाई तक का समय मांगा। एएसपी ने बताया कि तीन साल पहले राहुल संजय की दुकान पर काम कर चुका था। ऐसे में उसे पता था कि राहुल दिनभर की दुकानदारी का कलेक्शन शाम को घर लेकर जाता है।पूछताछ में सामने आया कि
राहुल ने घटना को अंजाम ऐसे दिया

उसने संजय को लूटने का प्लान बनाया । उसने चार दिन संजय की रेकी की और 12 जुलाई को बाइक लेकर मंगरोप पहुंचा और संजय के घर जाने के समय स्कूल के पास खड़ा हो गया। इसी दौरान संजय दुकान बंद कर कार से घर के लिए निकला। राहुल ने संजय को हाथ दिया लेकिन संजय नहीं रुका। इस पर उसने संजय को फोन कर गाड़ी रुकवाई और कार में बैठ गया। इसी दौरान बालेश्वर मंदिर वाले कच्चे रास्ते पर उसने संजय के गले सहित शरीर पर चाकू से वार किए। घायल होते ही संजय कार से निकल गया और पीछे से गाड़ी आने के डर से राहुल घबरा गया और कलेक्शन राशि लिए बिना ही अपनी बाइक वहीं छोड़कर भाग निकला।
वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा के निर्देशन से एक टीम बनाई गई जिसमें मंगरोप, हमीरगढ़ व मांडलगढ़ एसएचओ, साइबर टीम और पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया। इस दौरान आरोपी रतलाम हुए इंदौर पहुंच गया जहां उसे इंदौर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। भीलवाड़ा पुलिस टीम आज उसे लेकर यहां पहुंची और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here