उदयपुर से अहमदाबाद ब्रॉडगेज लाइन के लिए कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी सीआरएस का निरीक्षण पूरा हो गया

0
36

उदयपुर से अहमदाबाद ब्रॉडगेज लाइन के लिए कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी सीआरएस का निरीक्षण पूरा हो गया

गौरव रक्षक/दिनेश शर्मा
उदयपुर 9 जुलाई :

शनिवार को जावर से जयसमंद के बीच लगभग 20 किलोमीटर के ट्रैक का इंस्पेक्शन किया गया। इससे पहले शुक्रवार को खारवा से जावर के बीच लगभग 16 किलोमीटर के ट्रैक का इंस्पेक्शन किया गया था। शुक्रवार की ही तरह शनिवार को भी ट्रॉली सुबह 10 बजे रवाना होकर शाम 8 बजे तक पहुंची। इस बीच शनिवार को खारवा से जावर के बीच फुल स्पीड इंस्पेक्शन भी किया गया।


इस ट्रैक पर पूरे इंस्पेक्शन के बाद अब सीआरएस की ओर से कुछ दिनों में रिपोर्ट भेजी जाएगी। उसमें क्लीयरेंस मिलते ही इस ट्रैक पर ट्रेन चलने को लेकर आखिरी हरी झंडी भी मिल जाएगी। इसके बाद तुरंत ट्रेनें तैयार करने और उनके रूट वगैरह तय करने का प्रोसेस होगा। माना जा रहा है कि इस महीने के अंत या अगस्त के शुरुआती दिनों में इस ट्रैक पर ट्रेन चल सकती है ।
इससे पहले शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान जावर के पास 821 मीटर की टनल में करीब दो घंटे का समय लगाया। खारवा और बगुरवा ब्रिज के नजदीक छोटी टनल में एक-एक घंटे निरीक्षण में लगा। उदयपुर रेलवे स्टेशन के एआरओ बद्री प्रसाद स्वामी ने बताया कि सीआरएस निरीक्षण के बाद अब कुछ दिनों में फाइनल रिपोर्ट आएगी। इसके बाद ट्रैक पर ट्रेन दौड़ाने की तैयारियां शुरू कर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here