आखिर कब रुकेगा महिलाओ पर अत्याचार, शिक्षिका से रेप का मामला, प्रिंसिपल APO

0
476

आखिर कब रुकेगा महिलाओ पर अत्याचार,
शिक्षिका से रेप का मामला, प्रिंसिपल APO

गौरव रक्षक/राजेन्द्र शर्मा

6 जून , भीलवाड़ा

आज दिन प्रति दिन महिलाओं की आबरू सरे आम नीलाम हो रही है । दिनों दिन मेरे देश मे महिलाओं पर यौन हिंसा सहित कई प्रकार से प्रताड़ित हो रही है । नाबालिग लड़कियों व छोटी छोटी बेटियों के साथ रेप, बलात्कार जैसी घटनाये बढ़ती जा रही है। ये घटनाएं बड़े बड़े शहरों के साथ साथ छोटे छोटे कस्बो , गांवो में भी महिलाओं के साथ हिंसक घटना हो रही है ।
सरकार कडा कानून लाएगी लेकिन ऐसा नही हुआ  देश, शहर,कस्बे, गांवो में अपराध बढ़ते जा रहे है । एक तरफ कहा जाता रहा है  कि जहां नारियों की इज़्ज़त की जाती है वहां देवता निवास करते है ।

लेकिन इस प्रिंसिपल ने तो शिक्षा के मंदिर को भी शर्मसार कर दिया ।

अभी हाल ही में एक घटना सामने आई है भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर विधान सभा क्षेत्र के पंडेर थाना क्षेत्र में एक सरकारी हाई सेकेंडरी स्कूल की सेकंड ग्रेड शिक्षिका के साथ रेप कर दिया

जानकारी के अनुसार
सरकारी हाई सेकेंडरी स्कूल की सेकंड ग्रेड शिक्षिका के साथ स्कूल के ही प्रिंसिपल द्वारा रेप कर अश्लील फोटो खींचकर ब्लैकमेल करते हुए बार-बार रेप करने के मामले में पीड़िता द्वारा कराई गई f.i.r. और शिकायत के बाद प्रिंसिपल को आज एपीओ भी कर दिया।

आप को बतादे की पंडेर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की सेकंड ग्रेड की शिक्षिका के साथ स्कूल के ही प्रिंसिपल भगवान शर्मा द्वारा कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवाई मिला कर पिला दी और अश्लील वीडियो बनाकर रेप करने और उसके फोटो खींचने के बाद लगातार ब्लैकमेल करते हुए पिछले 2 माह से रेप करने की घटना को अंजाम देता रहा ।
आखिर पीड़िता ने हिम्मत जुटा कर अपने पति और ससुर को आप बीती बता कर पंडेर थाने मे रेप व ब्लैकमेल करने का मामला दर्ज कराया था ।
इस ममाले मे मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी (CDEO) ब्रह्मा राम चौधरी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई कर तथ्यात्मक रिपोर्ट बना संक्षिप्त रिपोर्ट बनाकर शिक्षा निदेशालय को भेज दी और उस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल भगवान शर्मा को एपीओ करते हुए निदेशालय के लिए रवाना कर दिया है ।
आखिर सवाल यह है कि शिक्षा देने वाले ही ऐसे कृत्य को अंजाम दे रहे हैं इन की अंतरात्मा कब जागेगी ! और कब ऐसे कुकृत्य करना बंद करेंगे ! हमारी सरकार को भी ऐसे दुराचारीओ के खिलाफ कड़े से कड़े कदम उठाना चाहिए और सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here