आज की गतिविधि को देख कर ऐसा लगता है कि भीलवाड़ा में अभी शांति की उम्मीद कर पाना मुश्किल है, कल फिर जिला बंद का आवाहन..!!

0
287

आज की गतिविधि को देख कर ऐसा लगता है कि भीलवाड़ा में अभी शांति की उम्मीद कर पाना मुश्किल है, कल फिर जिला बंद का आवाहन..!!

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा/ 26 मई 2022

जिला प्रशासन एवं पुलिस भरपूर प्रयासरत है कि, शांति व्यवस्था कायम हो, लेकिन विधायक एवं जिला अध्यक्ष एवं अन्य जनसमूह अपनी बात पर अड़े हुए हैं की आदर्श हत्याकांड में एवं कोमल मेहता पर की गई कार्यवाही पर न्याय मिले और शहर एवं जिले में जो अपराध बलात्कार जैसी घटनाएं हो रही हैं इन पर तुरंत अंकुश लगे ।

आज भीलवाड़ा विधायक के नेतृत्व में जो कलेक्टर की सिडियो पर जो धरना दिया जा रहा था, उसको लेकर जिला प्रशासन ने बीजेपी के विधायक एवं जिला अध्यक्ष को आमंत्रित किया। वार्ता के लिए उन्होंने जो विषय प्रशासन के सामने रखा की हमारी चार मांगे है इन चार मांगों को लेकर धरना चल रहा है इसमें एक कोमल मेहता कार्यकरता है, उसने 24 तारीख को केवल इतना कहा कि जो लोग पाक जिंदाबाद के नारे लगाते हैं उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए या भेज देना चाहिए। उसमें पुलिस प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए कार्यवाही की और कोमल मेहता को गिरफ्तार किया लेकिन अभी कुछ दिन पहले जो लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं की, इस बात को प्रशासन ने स्वीकार किया कि उस मामले में भी हम दोषियों को शीघ्र ही गिरफ्तार करेंगे। जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्यवाही करेंगे जो पूर्व की मांगे हैं उनमें 48 घंटे का समय दिया है कि शीघ्र कार्यवाही की जाएगी, इसलिए जो कलेक्टर की सीढ़ियों पर धरना दिया जा रहा था उसे हम स्थाई धरना पर ले जा रहे है ।लेकिन जैसे ही धरना स्थल पर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी एवं जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली पहुंचे तो आपस में मंत्रणा कर के कल जिला बंद का आवाहन किया और पुलिस प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए, कि पुलिस प्रशासन अपराधियों को बचा रहा है एवं जो अपराधी हैं उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं करना चाहता है। इसलिए जब तक प्रशासन न्यायओचित कार्यवाही नहीं करता तब तक अनिश्चितकालीन बंद रहेगा।

कलेक्टर की सीढ़ियों के सामने धरना स्थल पर बैठी छोटी बच्चियों ने पूरे उत्साह से नारे लगाए 

आज भीलवाड़ा में कोमल मेहता को लेकर जो बवाल खड़ा हुआ, उसको देख कर एक बार जिला प्रशासन के हाथ पैर फूल गए, क्योंकि कलेक्टर की ऑफिस के सामने वाली सीढ़ियों पर विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी, जिला अध्यक्ष लादूलाल तेली और दुर्गा वाहिनी की बहने और छोटी छोटी बालिकाएं आकर पूरी गर्मजोशी के साथ डट गई, और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगी। वह सभी बालिकाएं एक ही नारा बोल रही थी की कोमल मेहता को रिहा करो और दोषियों को दंड दो एवं शहर में बढ़ते अपराध पर शीघ्र ही रोक लगाओ ।

 

भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट बना पुलिस छावनी

धरना प्रदर्शन को देखते हुए जिला कलेक्टर कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया एवं पुलिस के जवानों ने कलेक्टर की चार दीवारी के अंदर हर परिस्थिति से निपटने के लिए अभ्यास किया ।

कल भीलवाड़ा जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली ने भीलवाड़ा जिला बंद का आवाहन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here