उज्जैन की तहसील खाँचरोद में कैसे होगा वैक्सीनेशन ! सेकंडों कि संख्या में पंहुची भीड़, और टीकाकरण अधिकारियों के पास केवल 250 टीके

0
60

उज्जैन की तहसील खाँचरोद में कैसे होगा वैक्सीनेशन ! सेकंडों कि संख्या में पंहुची भीड़, और टीकाकरण अधिकारियों के पास केवल 250 टीके ! पंचायत कर्मियों से भिड़े ग्रामीण ! पुलिस जवान ने संभाली कमान।

उज्जैन की तहसील खाचरौद  में लंबे इंतजार क़े बाद वेक्सीन लगने कि खबर मिलते ही खाचरौद तहसील के गांव घिनोदा क़े ग्रामीण बड़ी संख्या में वेक्सीन सेंटर पहुँचे , ओर भूल गये कोविड़ 19 के सोशल डिस्टेंसिंग को । बिना मास्क क़े ही ग्रामीण महिलाये ओर पुरुष लाइन में लगे रहे । गौर कर्म की बात यह है कि वेक्सीन लगवाने आए महिला ओर पुरुष कि लंबी कतार को देख कर यह कहा जा सकता हें कि आज भी वेक्सिनेशन से कई लोग वंचित हें। वेक्सीन की कमी को देखते हुए वेक्सीन सेंटर पर केवल  250 टोकन ही बांटे गये । टोकन क़े खत्म होते ही ग्रामीण जनता भड़क गई ओर सेंटर कार्यकर्ताओ से भिड़ गई ।इस वजह से वहा अफरा तफरी का महौल बन गया । मध्पप्रदेश में पंचायत सचिवो की हडताल की वजह से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कमान संभाली गई । खाँचरोद तहसीलदार मधु नायक को सूचना मिलने पर उन्होंने सुरक्षा के लिए पुलिस जवानो को मोर्चा संभालने के निर्देश दिए। जैसे तैसे ग्रमीणों को शांत किया गया ।  वेक्सीन डोज की कमी से कई ग्रामीण लोग बिना वेक्सीन लगवाए निराश होकर लौटे । पिछली बार हुए वेक्सिनेसन में ग्राम घिनोदा जिले में नम्बर वन पर आया था । आज इस गाँव मे वेक्सिनेशन के लिए तय मापदंड की कोई व्यवस्था नही मिल पाई है बहरहाल प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस कैमियो की समझाईश के बाद ग्रामीण जनता शांत हुई। बताया गया है कि गांव में बहुत जल्द वेक्सीन की ज्यादा मात्रा में पूर्ति की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here