अजमेर में सोना डबल करने वाले फ्रॉड पकड़े: गये ।

0
72

अजमेर में सोना डबल करने वाले फ्रॉड पकड़े: गये । बोलता था- जो ईश्वर का पक्का भक्त होगा उसका सोना डबल और एक लाख के 11 लाख हो जाएंगे,

अंधविश्वास का फायदा उठाकर कलश बांधने के नाम पर रुपए और सोना डबल करने का झांसा देने वाले फ्रॉड व्यक्ति शोभाराम धाकड़ और सोना खरीदने वाले दिनेश उर्फ दीनू सोनी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों की निशानदेही पर 407 ग्राम सोने के आभूषण व नकली सोने की सिल्ली बरामद की है। फ्रॉड व्यक्ति भगवान के नाम पर लोगों को ठगी कर 1 लाख रुपए के 11 लाख रुपए करने का झांसा देता था।
पुलिस अधीक्षक जगदीशचन्द्र शर्मा ने बताया कि बिलिया निवासी प्रह्लाद गुर्जर ने भिनाय थाने में बाबा शोभाराम धाकड़, मोतीराम धाकड़ व प्रधान धाकड़ के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। प्रह्लाद गुर्जर ने रिपोर्ट में बताया कि रोपा हाल मदनपुरा निवासी शोभाराम धाकड, नोरड़ा निवासी मोतीराम धाकड व भावता निवासी प्रधान धाकड़ उसके पास आए और कहा कि तुम्हारे घर में भगवान का ईष्ट है और उनके नाम से कच्चा कलश की स्थापना करनी है। इसमें 1 लाख रुपए नकद व सवा तोला सोना रख इसकी पूजा करवानी है। इससे कलश में रखा सोना डबल और 1 लाख रुपए के 11 लाख रुपए हो जाएंगे। यह कलश तुम वैशाख की पूर्णिमा 26 मई 2021 को कलश खोल कर निकाल लेना। तीनों आरोपियों की बातों में आकर परिवार के सदस्यों ने कलश की स्थापना कर दी, जिसमें एक लाख एक हजार नकद व सवा तोला सोना रख दिया।

▪️ऐसे फसाते थे लोगो को ।

यह लोगों को अपने जाले में फंसाने के लिए यह दावा करते की हमें भगवान का सरोदा आता है और हम 11 लाख रुपए दिलाएंगे। बाबा के कहने पर पीड़ित ने भी वैसा किया और जब कुछ नहीं मिला तो ढोंगी बाबा शोभाराम के घर मदनपुरा जाकर बातचीत की तो उन्होंने कहा कि तुम्हारे रुपए व सोना सुरक्षित मिल जाएगा। तुम्हारा सोना व रुपए दीनू सोनी व रतन सोनी नासिरदा वालों के पास है। पीड़ित ने बताया कि जब हम रुपए व सोना लेने नासिरदा पहुंचे तो दीनू सोनी व रतन सोनी ने हमें अजगरा आकर रुपए व सोना लेने की बात कही। अजगरा पहुंचने पर दीनू सोनी व रतन सोनी ने हमसे 5 लाख रुपए नकद मांगे और नहीं देने पर सोना व रुपए भी नहीं लौटाएं।
मुख्य आरोपी सहित खरीदार सुनार को पकड़ा
पुलिस ने मुख्य आरोपी शोभाराम धाकड की तलाश कर उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर आरोपी ढोंगी बाबा के पास से 49 ग्राम 310 मिली ग्राम सोने के आभूषण, नकली सोने की सिल्ली बरामद की गई। उसने सोने के आभूषणों को नासिरदा टोक निवासी दिनेश उर्फ दीनू सोनी कम भाव में बेचना बताया जिस पर पुलिस ने दिनेश उर्फ दीनू सोनी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर 358 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए। पूछताछ में ढोंगी बाबा ने बताया कि लोगों से धोखाधड़ी कर हड़पे रुपए व सोने को वह रामलाल धाकड निवासी सोहनपुरा, दुर्गा लाल धाकड निवासी मदनपुरा, मोतीराम धाकड निवासी नारेडा व प्रधान धाकड निवासी भावता को देता था। इस मामले में अन्य आरोपियों की भिनाय पुलिस तलाश कर रही है।

▪️इनका रहा सराहनीय कदम

एएसपी घनश्याम शर्मा, डीएसपी खीवसिंह के सुपरविजन में बनाई गई टीम में भिनाय थानाधिकारी नीतू सिंह राठौड़, सहायक उपनिरीक्षक अहमद काठात, भंवर लाल कांस्टेबल रामलाल, मनमोहन सिंह, ओम सिंह व हंसराज शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here