अवैध धंधा करना है तो रामपुर बघेलान आइए टीआई साहब संरक्षण के लिए तैयार बैठे हैं

0
18

अवैध धंधा करना है तो रामपुर बघेलान आइए टीआई साहब संरक्षण के लिए तैयार बैठे हैं
सतना- पुलिस कप्तान सक्रियता के साथ अपराध नियंत्रण के लिए पसीना बहा रहे हैं, अनुभवी उपकप्तान अपनी पैनी नजर से खाकी पर नजर बनाए हुए हैं लेकिन जिले में राजेंद्र मिश्रा जैसे थके हारे टीआई कप्तान की आंखों से काजल चुराने का काम कर रहे हैं ।इन दिनों पुलिस महकमे में अजीब खेल खेला जा रहा है । बाहर से गांजा या कोरेक्स तो पकड़ी जा रही है लेकिन अवैध मादक पदार्थ प्राप्त करने वाले तस्कर श्री मानव के बंगलों में कड़कनाथ मुर्गा का आनंद ले रहे हैं । पुलिस कप्तान को इस और नजर डालने की जरूरत है अभी अमरपाटन पुलिस ने गांजा लाने पकड़े लेकिन लेने वाले थे कुछ पता नहीं शायद वह भी भूत होंगे । इधर रामपुर बघेलान क्षेत्र में ऐसा कोई गांव या गली नहीं होगी जहां अवैध शराब गांजा व कोरेक्स न बिकती हो लेकिन “सइंया मये कोतवाल तो डर काहे का “की तर्ज पर तस्कर मदमस्त है । और क्षेत्र की युवा तरुणाई बर्बाद हो रही है । सवाल यह है कि क्या यह मंगोलिया की पुलिस है
मनत्री बनाम पुलिस बनाम पटेल साहब
जब कोई सजातीय व्यक्ति मंत्री सांसद या विधायक बन जाता है उसे भाई लोग भगवान समझ बैठते हैं । उसी मद में वह किसी को कुछ ना समझने की भूल कर बैठते हैं अपनी जेब कटने के बाद गोवा शराब की शरण में जाकर मंत्री जी क्यों गाली बकते हैं , अब भला पटेल साहब को कौन समझाए कि उनकी जेब कटी होगी मंत्री जी की जेब तो आबाद ही हुई है । इन सबके बीच अहिरगांव क्षेत्र की आदिवासी महिला को तो न्याय नहीं मिला हां किरहाई के पटेल साहब को अमरपाटन थाने में 50 हजार रुपये की जेब अवश्य कटवानी पड़ी ,अब पटेल साहब कह रहे हैं कि प्रदेश के एक मंत्री और सांसद से फोन नहीं लगवाता तो 10, 20 हजार में मुक्ति मिल जाती ,अब पटेल साहब को पता चला कि चने की भाजी के चक्कर मे अधिक नहीं पड़ना चाहिए क्योंकि चने में फूल आ रहे हैं । वैसे अब गरीब आदिवासी अजातशत्रु से न्याय दिलाने की बात कर रहे हैं अब आजाद शत्रु ठहरे फक्कड़ मनमौजी -आगे बात करने का भरोसा दिलाया है…..?????
मनकहकरी चौकी की यही कहानी
ओ.शो गुप्ता दुकान की तरह चौकी चला रहे हैं क्षेत्रवासियों का कहना है कि उनके पुलिस कप्तान क्षेत्र में जनरल डायर नाम से प्रसिद्ध एम.पी.त्रिपाठी है ,विभागीय अधिकारियों की नजर में बने रहने के लिए ऐसे ही काम करते हैं जैसे अभी गांजा पकड़ कर किया गांजा लेकर जा रहे दो युवाओं को पकड़ तो लिया लेने गांजा प्राप्त करने वाले तस्करों की आवभगत कर घर पहुंचा दिया । पुलिस के निचले अधिकारियों का यह नया पेटर्न खाकी को कितना बदनाम कर रहा यह कोई सोचे तो बात बने ।
एमएस उपाध्याय बनाम डाकू
एसएम उपाध्याय किस डाकू का आत्मसमर्पण करवाने का आश्वासन दे रखा है सुना है कि माइक वन. ट्रेनिंग में जाने वाले हैं ऐसे में आश्वनो के सहारे कई थाना प्रभारी अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं ,जहां तक उपाध्याय जी का सवाल है तो यह एक 420 आदमी से इतने भयभीत हैं कि एक गरीब ब्राह्मण की शिकायत पर तीन बार झूठा प्रतिवेदन दे चुके हैं सुना है कि आदतन 420 टी.आई.सा. की शिकायत माइक वन को कर रखी है । समय-समय पर थाने में दर्शन देने वाले टीआई सा 420 की शिकायत पर ऐसे झल्ला जाते हैं कि पूछिए मत साहब इतने मुस्तैद है कि 4/7/ 2020 व 27 /1/20 को की गई शिकायत का आज तक निराकरण नहीं कर पाए वैसे बार-बार सतना आकर यहां से यह प्रेम दर्शाते हैं लेकिन सतना से अधिक अपराधियों व….से प्रेम हैं ।
*बरगी पर झुंढा ढोल पीटते मंत्री व सांसद*
बाणसागर नहर परियोजना को अपने खेतों तक लाकर अब सांसद बरगी पर झूठा ढोल पीट रहे हैं । सांसद के पीछे मंत्री को आज तक बरगी की याद नहीं आई अब जबकि इनके ऊपर अमरपाटन ,उचेहरा ,नागौर, चित्रकूट, रामनगर, सोहावल , मैहर आदि क्षेत्रों के साथ सौतेला व्यवहार उजागर हो गए हैं ये डीगें हांकते घूम रहे हैं । ये दोनों अधिकारियों व ठेकेदारों के बीच दर्शा रहे हैं कि विंध्य या सतना में वे ही भाजपा है । इनकी नजरों में नागेंद्र सिंह जुगल किशोर बागरी ,विक्रम सिंह “विक्की भैया “व नारायण त्रिपाठी की कोई अहमियत नहीं है यह इन्हें जनप्रतिनिधि से ही नहीं मानते जबकि यह भाजपा के ही विधायक हैं । शिष्टाचार तो यह कहता है कि कांग्रेस के विधायकों को भी ऐसे मुद्दों पर याद करना चाहिए । यह सब तो दूर ये इतनी संकीर्ण मानसिकता के हैं कि संघर्ष समिति को स्टेडियम ना मिले वह भाजपा द्वारा किए गए वादे के तहत मंत्री जी की जन्मभूमि में सड़क ना बने उसमें अपनी प्रतिष्ठा देखते हैं कितने आश्चर्य की बात है कि प्रधानमंत्री स्टेचू ऑफ यूनिटी बनवाकर सरदार साहब को अमरत्व प्रदान कर रहे हैं और सरदार साहब के वंशज यहां जातिवाद का जहर घोल कर समाज को बांटने में व्यस्त हैं, इनकी कार्यशैली को देखकर लगता है कि यह लोकतंत्र नहीं राजतंत्र है ।
शिवराज जी जागो –
और अंत में
पवन अहलू बालिया ने चोरी से करोड़ों मिट्टी- मुरम खोदकर शासन को लाखों का चूना दिया । राम भक्तों की शिकायत का क्या हुआ- चलो पता करते हैं……??????
रिपोर्य्ट् ;- शिवभानु सिंह बघेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here