एडीजी राजाबाबू सिंह कार्यालय पर आवेदनकर्त्ताओं की लगी भीड़ , समस्याओं के समाधान लिये

0
11

रिपोर्ट:-रहीश खान

ग्वालियर. लम्बे लॉकडाउन के बाद न्याय के लिये इंतजार कर रहे लोगों की भीड़ एडीजी राजाबाबू सिंह के कार्यालय पर देखने को मिली। यहां पर खड़े लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे लोगों से पूछा कि आप यहां पर कितनी देर से खड़े हुए हो तो एक शख्स ने बताया चाहे कितनी भी देर हो जाये हम तो एडीजी साहब से मिलकर अपनी समस्या बता कर ही यहां से हटेंगे। एडीजी राजाबाबू सिंह ने लगभग 12 प्रकरणों को बड़ी

संजीदिगी के साथ सुनी और उनका मौके पर ही समस्या का समाधान करने का प्रयास भी किया।
भरण पोषण का मामला आया
आनंदनगर निवासी पर श्रीमती सपना पिप्पल का मामला सामने आया तो उसने एडीजी साहब को बताया कि मेरा पति मुरैना के अम्बाह में कमल किशोर पिप्पल पटवारी के पद पर तैनात है मेरे साथ मारपीट करता है और भरण पोषण के कोई भी पैसा नहीं देता हैं मैं 3-4 महीने से परेशान हूं एडीजी से साहब ने तत्काल महिला बाल विकास अधिकारी राजीव सिंह को फोन लगा कर उक्त महिला के लिये भरण पोषण के लिये मदद करने के लिये कहा और वह महिला तत्काल उम्मीद के साथ कलेक्ट्रैट के लिये रवाना हो गयी ।
इनका हुआ समाधान
थाना भितरवार में दर्ज के मामले के संबंध में फरियादी कल्लूराम पुत्र श्री सवाहीलाल बघेल निवास सौंथा खिरिया ने बताया छोटू भार्ग व अन्य ने मेरे साथ झगड़ा कर मारपीट की थी पुलिस मामला दर्ज कर लिया लेकिन आज दिनांक न तो गिरफ्तारी हुई और न ही कोई कार्यवाही।
थाना करहिया
थाना करहिया में दर्ज मामले के संबंध में फरियादी नवल सिंह पु़त्र श्री मटरे जाटव ग्राम रिठोधन के साथ रामगोपाल, कमलसिंह, खैरू बघेल ने जमीन के विवाद को लेकर मारपीट की थी । जनसुनवाई में समस्या सुनन के बाद मौके पर ही समाधान कर दिया।
थाना चीनौर
थाना चीनौर में दर्ज मामले के संबंध फरियादी दीवानसिंह पुत्र लोहरेराम जाटव ग्राम-खेडी ने बताया जमीनी विवाद को लेकर आरोपी गोपाल, मदन जाटव ने झगड़कर मारपीट की थी आज तक पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की । एडीजी ने समस्या सुनने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये कहा।
थाना महाराजपुरा
आवेदक राधाकृष्ण पुत्र नारायण खटीक ग्राम बहादुर, महाराजपुरा ने आरोपी नवो रजक, रामसेवक रजक आदि बिजली के खम्भे से तार टूटने को लेकर झगड़ा हुआ था पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की थी इस प्रकरण में समुचित कार्यवाही करने के लिये कहा गया है।
थाना हजीरा

आवेदक मोंटू पुत्र प्रकाश साहू निवासी रेशम मिल को तिकोनिया पार्क बिरलानगर निवासी जूली आर्य नाम की महिला उक्त युवक पर बलात्कार का केस दर्ज कराने की धमकी देकर पैसा मांग रही है इस प्रकरण में समझाइश देकर रवाना किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here