माधोपुर के किसानों ने सौंपा गेहूं से भरा ट्रैक्टर

0
12


भीलवाड़ा, 1 मई/  कोरोना महामारी के दौरान प्रशासन का सहयोग करने के लिए सभी तरफ से आर्थिक एवं सामग्री के रूप में निरंतर सहयोग प्राप्त हो रहा है।
शुक्रवार को निकटवर्ती माधोपुर ग्राम के ग्रामीणजनों ने जन सहयोग से इकट्ठा कर गेहूं से भरा ट्रैक्टर जिला कलेक्ट्रेट में जिला कलेक्टर को सौंपा।
ग्रामवासियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में सभी ग्राम वासियों ने मिलकर असहाय, गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के लिए स्वेच्छा से यह गेहूं एकत्रित किया है।
संलग्न फोटो 5 व 6
—000—
आने वाले अप्रवासी राजस्थानियों को क्वारेंटाइन पीरियड का कड़ाई से करना होगा पालन
-चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्राी
जयपुर/भीलवाडा 1 मई/ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्राी डाॅ. रघु शर्मा ने बताया कि राज्य के बाहर से आने वाले अप्रवासी राजस्थानी और अप्रवासी श्रमिकों को 14 दिन का क्वारेंटाइन पीरीयड का कड़ाई से पालन करना होगा। किसी भी कीमत पर क्वारेंटाइन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
डाॅ. शर्मा ने बताया कि देश के बाहर रहने वाले लगभग 10 लाख लोगों ने राजस्थान में आने के लिए सरकार द्वारा जारी नंबर और पोर्टल के जरिए पंजीयन कराया है। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले प्रवासियों की स्क्रीनिंग से भी उनके पाॅजीटिव होने का पता लगाना मुश्किल है क्योंकि बिना लक्षण भी मरीज पाॅजीटिव आ रहे हैं। ऎसे में संबंधित जिला कलेक्टर्स उनकी होम क्वारेंटाइन या सरकारी क्वारेंटाइन करने की व्यवस्था करने के बाद ही क्षेत्रा में भेजेंगे।
चिकित्सा मंत्राी ने बताया कि देश के अन्य राज्यों में बस रहे राजस्थानियों को वापस घर में लाने के लिए मुख्यंमत्राी ने प्रधानमंत्राी को उन्हें ट्रेन के जरिए लाने का आग्रह किया था। भारत सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ रेलवे के अधिकारियों की बातचीत चल रही है। अंतिम निर्णय होने के बाद सभी अप्रवासियों को डेस्टिनेशन टू डेस्टिनेशन लाया जाएगा।
डाॅ. शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों को कोई परेशानी ना हो तो स्थानीय टीम की निगरानी में उन्हें होम क्वारेंटाइन में रखा जा सकता है और यदि ग्रामीणों का विरोध हो तो गांव के बाहर सरकारी भवन में क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। जो गरीब और बेसहारा हैं उनके लिए भी सरकारी क्वारेंटाइन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति को 14 दिन का होम या सरकारी क्वारेंटाइन पीरीयड का पालन करना ही होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में राज्य को संक्रमित नहीं होने दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here