Tuesday, April 30, 2024
Home मध्यप्रदेश ग्वालियर बाजार अब 3 पार्ट में खोलने की तैयारी |

ग्वालियर बाजार अब 3 पार्ट में खोलने की तैयारी |

0
10

ग्वालियर बाजार अब 3 पार्ट में खोलने की तैयारी |

 प्रशासन पुलिस के सहयोग से बाजार तीन पार्ट में खोलने की तैयारी कर रहा है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें लश्कर, उपनगर ग्वालियर और मुरार में खोली जाएंगी। इस दौरान पूरा फोर्स एक ही क्षेत्र सोशल डिस्टेंस से बिक्री कराएगा। शहर में लॉकडाउन के चलते आम आदमी घर में रूकने की राजी नहीं है। खासतौर पर जरूरत के सामान की मॉग चलते काफी विरोध पुलिस को झेलना पड़ रहा है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन के अफसर तीन भागों में बंटे शहर को एक-एक दिन के अंतराल से खोलने की तैयारी में जुटे हुए है।

फोर्स कम है, एक दिन में एक भाग का बाजार खोला जाएगा

प्लानिंग के अनुसार पुलिस के पास फोर्स कम है ऐसे में एक दिन के अंतराल पर एक भाग का बाजार खोला जाएगा। इस दौरान सुनिश्चित किया जाएगा कि केवल आवश्यक वस्तुओं की ही बिक्री हो सके। ऐसे में शहर का फोर्स एक भाग में दुकानों पर तैनात कर दिया जाएगा जिससे कि सोशल डिस्टेंस मेंटेन कर के सामान की दुकानों से बिक्री हो सके इसके लिए सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक का समय तय किया जा रहा है। 6 घंटे में आराम से लोग सामान खरीद सकेंग जिससे अफरा तफरी का माहौल भी निर्मित नहीं हो सकेगा।

एनसीसी व एनआरएस से लेंगे मदद

एनसीसी व एनआरएस के लोगों को पुलिस प्रशासन वॉलंटियर्स बनाने जा रही है जिससे पुलिस का पार्ट में बाजार खुलने की प्रक्रिया में मदद मिल सके। पर्याप्त फोर्स होने से पुलिस सोशल डिस्टेंस का पालन भी करा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here