जयपुर में मिले 150 संदिग्ध लोगों की लिस्ट वायरल; सबने देखा- संक्रमित मिले तो डर- हालात भीलवाड़ा जैसे ना हों  

0
24

 

  •  अधिकारी बार-बार अनाउंस कर रहे थे किकोई घर से नहीं निकले और नियमों का पालन करें
  • जैसे ही कफ्र्यू की सूचना लोगों को मिली, उन्हें घरों की चिंता सताने लगी, जो बाद में खत्म हाs गई

शाम 3.40 बजे जैसे ही रामगंज में एक और पॉजिटिव केस का सूचना मिली, आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया।सुबह 11-12 बजे तक कुछ लोग तो आते-जाते दिखे, लेकिन सूचना के बाद हर ओर सन्नाटा पसरा था। चिकित्सा, पुलिस और जरूरी काम से आते-जाते एक-दो लोगों के मन में, बातों में, आंखों में खौफ की तस्वीर साफ देखी जा सकती थी। सभी के मन में एक ही सवाल- अब क्या होगा। सभी अधिकारी मामले की गंभीरता को समझ रहे थे और बार-बार अनाउंस किया गया कि किसी भी सूरत में कोई घर से नहीं निकले और नियमों का पालन करें। इसके बाद जैसे ही कफ्र्यू की सूचना लोगों को मिली, उन्हें घरों की चिंता सताने लगी। कि राशन कहां से आएगा, कोई जरूरत पड़ी तो कैसे आएंगे-जाएंगे। लेकिन कुछ ही देर बाद सभी को बताया गया कि सरकार की तरफ से जरूरी सामान की उपलब्धता कराई जाएगी।

सरकार, चिकित्सा विभाग और पुलिस की ओर से बार-बार समझाने के बावजूद लोग घरों से निकल रहे थे। हालांकि एक किलोमीटर का क्षेत्र में कफ्यू था लेकिन उसके आसपास से लोग आते-जाते देखे जा सकते थे। पुलिस ने कुछ जगह सख्ती की तो लोग उनसे उलझते नजर आए। पुलिस समझाती रही- जैसे दो लोग पॉजिटिव आए हैं, वैसे ही औरों को भी खतरा बढ़ गया है। अभी नहीं समझे तो भीलवाड़ा के से हालात पैदा हो सकते हैं।

ये सब आपके लिए हो रहा है

स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ मिलकर घर-घर सर्वे कर रही है। लेकिन सर्वे करने वालों को कोई भी व्यक्ति कुछ भी बोल रहा है। ऐसे में हौंसला टूटता है और लोगों के लिए काम करने का जज्बा खत्म होता है। ऐसे में भास्कर की सभी से अपील है कि मेडिकल, पुलिस और सभी लोग आपके लिए काम कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें सहयोग करें। अब पॉजिटिव केस आते ही लोगों में इतना भय हो गया है कि खांसी-जुकाम के मरीज भी डर रहे हैं।

     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here