दिल दहलाने वाली घटना : महिला को कुल्हाड़ी से काटा, दो बच्चियों को टांके में डुबोकर मारा; ट्रिपल मर्डर से कांपा जोधपुर…

0
1109

दिल दहलाने वाली घटना : महिला को कुल्हाड़ी से काटा, दो बच्चियों को टांके में डुबोकर मारा; ट्रिपल मर्डर से कांपा जोधपुर…

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

4 जुलाई , जोधपुर ।

जोधपुर में दिल दहलाने बाली घटना की खबर आ रही है
जोधपुर में बुधवार को नानी और उनकी दो दोहिती की हत्या कर दी गई थी। बुजुर्ग महिला की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की गई थी वहीं दोनों बच्चियों को टांके में डुबोकर मारा गया था। इस ट्रिपल मर्डर मामले में आज शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं मामले की चश्मदीद गवाह बच्चियों की मां के सिर से भी डॉक्टरों ने कुल्हाड़ी निकाल दी है। वह आईसीयू में है और अपनी मां व दोनों बेटियों की मौत से बेखबर है। प्रारंभिक जांच में हत्या में किसी परिचित का हाथ होने का शक है। वहीं अवैध संबंध के एंगल से भी जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपी को डिटेन भी कर लिया है।
घटना बनाड़ थाना क्षेत्र के गांव नांदड़ी खुर्द की है। परिजनों का रोकर बुरा हाल है। मॉच्यूरी के बाहर बैठे बेटियों के पिता हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग कर रहे । जब एक पत्रकार ने पूछा तो बोले- ‘मेरी बेटियों का स्कूल में एडमिशन करवाने वाला था। दोनों दुनिया से ही चल बसी। इतना कहते ही वे रोने लगे। ‘ घायल महिला एमडीएम हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती है।

मां और बेटियों की मौत से बेखबर घायल महिला

मामले के अनुसार नांदड़ी खुर्द गांव में रहने वाली भंवरी देवी (68), उनकी दो दोहिती भावना (5) और लक्षिता (3.5) की बुधवार रात को हत्या कर दी गई थी। वहीं बच्चियों की मां संतोष (27) को घायल हालत में एमडीएम हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। हत्यारों ने बुजुर्ग और घायल महिला पर कुल्हाड़ी से वार किया गया था वहीं बच्चों को पानी में डुबोकर मारा। फिलहाल घायल महिला आईसीयू में है और हालत स्थिर है। महिला अपनी मां और बेटियों की मौत से बेखबर है। घर में भंवरी देवी की पोती एक साल की अनिश्का भी थी लेकिन वह दूसरे कमरे में होने की वजह से बच गई।

बेटियों की मौत के बारे में पत्नी को कैसे बताउंगा’

जाजीवाल गांव के रहने वाले किशनाराम ने बताया कि वह सिंचाई विभाग में गाड़ी चलाते है। बुधवार को ड्यूटी के दौरान ससुराल से फोन आया और सास व बेटियों की हत्या का पता चला। सुनते ही पैरों तले जमीन खिसक गई। अभी तक समझ नहीं आ रहा है कि मेरी बेटियों से किसकी दुश्मनी हो सकती है। पत्नी संतोष की हालत में सुधार है हाथ में मूवमेंट है। जब पत्नी होश में आएगी तो उसे कैसे बताऊंगा की हमारे जिगर के टुकड़े अब इस दुनिया में नहीं है।

बेटियों का स्कूल में करवाना था एडमिशन

किशनाराम अन्य परिजनों के साथ हत्यारों को पकड़ने की मांग को लेकर मॉच्यूरी के बाहर धरने पर बैठे है। उन्होंने कहा- पत्नी संतोष (घायल महिला) ने बुधवार सुबह 11 बजे फोन पर बात की थी। उसने कहा था कि बेटियों का एडमिशन करवाना है। तब उसे कहा था, शनिवार को छुट्‌टी है। तब आकर तय करेंगे कौनसी स्कूल में एडमिशन करवाएंगे। बच्चियों के पिता ने रोते हुए कहा कि, क्या पता था कि शाम तक दोनों बेटियां दुनिया में ही नहीं रहेगी।

नानी के साथ रहती थी पांच साल की मासूम

भावना (5) अपनी नानी के पास रहकर पढ़ाई करने की जिद्द कर रही थी। पिछले साल भी नानी के पास रही थी। पिता ने बताया कि वह इस बार उसे अपने पास रखना चाहते थे और अपने गांव जाजीवाल में ले जाना चाहते थे।

शादी के समय हुई थी चोरी

बिशनाराम ने बताया कि हमारी शादी 2017 में हुई थी। उस समय घर से 22 तोला सोना चोरी हुआ था। उस चोरी का खुलासा नहीं हुआ और अब यह दूसरी घटना है, इसमें भी लूट की आशंका लग रही है। दिन-दहाड़े जो भी घर में घुसा उसने घर से नगदी करीब दो लाख रुपए चोरी किए है।

मृतका बुजुर्ग महिला के दोनों बेटे। घटना वाले दिन दोनों काम पर गए हुए थे।

भंवरी देवी ने अपने नाम करवाई थी जमीन

संतोष की मां व किशनाराम की सास भंवरी देवी ने पांच दिन पहले ही गांव में एक प्लॉट की रजिस्ट्री अपने नाम करवाई थी। जिससे जमीन ली उसके नाम पॉवर ऑफ अटोर्नी थी। उस बुजुर्ग ने कहा था कि उसके बेटे बाद में जमीन दे न दे समय रहते आप जमीन को अपने नाम करवा लीजिए। इस पर भंवरी देवी ने वह जमीन अपने नाम करवाई।

बुजुर्ग महिला का बेटों से था विवाद जमीन को लेकर सामने आया है कि मां व बेटों में विवाद हुआ था। मां बेटी को जमीन देने की जिद्द कर रही थी। हालांकि यह बात मोर्चरी में बैठे कुछ परिजनों ने बताई। आशंका जताई जा रही है कि यह जमीन भी एक कारण हो सकती है।

भंवरी देवी के दो बेटे पुखराज और अशोक है। दोनों के घर पास-पास में ही है। भंवरी देवी अपने छोटे बेटे पुखराज के साथ रहती थी। घटना वाले दिन अशोक और पुखराज की पत्नी हॉस्पिटल गई थी। पुखराज की पत्नी अपने बेटे को साथ लेकर गई थी और बेटी को सास व बुआ के पास छोड़कर गई थी। अशोक जलदाय विभाग में हेल्पर पद पर काम करता है और पुखराज मजदूरी करता है। यह दोनों अपने काम पर थे।

बहू के घर लौटने पर सास और ननद खून से लथपथ मिली

पुखराज की पत्नी गोमा देवी अपनी सोनोग्राफी करवा कर जेठानी और अपने पांच साल के बेटे के साथ घर लौटी तो कमरे में खून से लथपथ उसकी सास का शव मिला। मैन गेट से अंदर गई तो अंदर कमरे में ननद संतोष खून से लथपथ मिली। उसकी सांस चल रही थी और सिर पर कुल्हाड़ी लगी थी। देवरानी-जेठानी के चिल्लाने पर लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद तलाश के दौरान दो बच्चों के शव टांके में मिले।

अवैध संबंधों का मामला आ रहा सामने

सूत्रों के अनुसार अवैध संबंधों का मामला भी सामने आ रहा है। पुलिस ने आरोपी को डिटेन भी कर लिया है। हालांकि पुलिस ने फिलहाल कुछ भी बोलने से मना कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here