मध्यप्रदेश के सीधी जिले में छात्रवृत्ति के नाम पर रेप का खुलासा, चार आरोपी पकडे, साथ पढ़ने वाले ने ही उपलब्ध कराए नंबर…

0
262

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में छात्रवृत्ति के नाम पर रेप का खुलासा, चार आरोपी पकडे, साथ पढ़ने वाले ने ही उपलब्ध कराए नंबर…

14 मोबाइल जप्त, आईजी, डीआईजी, एसपी ने किया खुलासा 7 छात्राएं हुई शिकार

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा

26 मई , मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक ऐसी शर्मनाक घटना सामने आई है, जहां आरोपी ने मोबाइल ऐप के जरिए अपनी आवाज बदलकर महिला टीचर बनकर स्कॉलरशिप के लिए कॉलेज की छात्राओं को बुलाया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।
बताया गया है की आवाज बदलने वाले मैजिक वॉइस एप के जरिए तीन आरोपियों ने महिला टीचर बनकर कॉलेज की 7 से अधिक लड़कियों को स्कॉलरशिप देने के लिए दस्तावेज सहित बुलवाया और तीन आरोपियों ने आधा दर्जन से अधिक लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाया है। सभी पीड़ित छात्रा एसटी वर्ग की बताई गई है । आरोपियों द्वारा मोबाइल ऐप के जरिए आवाज बदलकर रंजना मैडम के नाम से छात्राओं से बात करते थे और उन्हें झांसा देकर स्कॉलरशिप दिए जाने की बात कह कर सभी दस्तावेज भी मंगवा जाते थे जिससे छात्राएं उनके झांसे में आ जाएं और उन्हें किसी प्रकार से यह शंका न हो कि उनके साथ धोखा किया जा रहा है।

आधा दर्जन से अधिक छात्राओं को बनाया शिकार
इस घटना में जो सच्चाई सामने निकल कर आ रही है उसके मुताबिक दुष्कर्म का शिकार हुई सभी छात्राएं एसटी वर्ग से आती हैं अभी इस मामले में सात लड़कियों के साथ इस वारदात का खुलासा हुआ है संभावना यह भी है कि इन आरोपियों के जाल में कुछ और भी लड़कियां किसी न किसी रूप में फांसी होगी पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद अन्य अपराधों का भी खुलासा होगा बताया गया है कि आरोपियों द्वारा सुनसान जगह पर लड़कियों को बुलाया जाता था शक ना हो इसके लिए छात्राओं को बता देते कि उन्हें लेने के लिए एक लड़का बाइक से आएगा और शिक्षक के पास पहुंचा देगा ऐसे में लड़कियां बदमाशों के झांसे में आ जाती थी इसके बाद आरोपियों द्वारा लड़कियों के साथ दुष्कर्म किया जाता था।

लड़कियों ने दिखाई हिम्मत
ऐसे मामलों में अक्सर देखा जाता है कि लोग समाज के भय से ऐसी घटनाएं पुलिस तक कम पहुंचाते हैं लेकिन इस घटना में एक छात्रा ने हिम्मत जुटाई और पुलिस तक पहुंच गई पीड़ित युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों का लोकेशन ट्रेस किया तो एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने दो और आरोपियों के शामिल होने की बात कही पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपी ने 7 लड़कियों के साथ दुष्कर्म करने की बात कबूली है इस घटना में अब तक चार छात्राओं ने मामला भी दर्ज करवा दिया है पकड़े गए आरोपियों से पुलिस अभी पूछताछ कर रही है पीड़ित लड़कियों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

आरोपियों ने यूट्यूब से सीखा था आवाज बदलना
पुलिस की पकड़ में आए तीनों आरोपी बृजेश प्रजापति, राहुल प्रजापति और संदीप प्रजापति ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि यूट्यूब से आवाज बदलने के एप की जानकारी हुई थी जिसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके आरोपियों ने कॉलेज की छात्राओं को षड्यंत्र पूर्वक निशाना बनाते हुए रंजना मैडम बनकर स्कॉलरशिप देने के लिए दस्तावेज सहित बुलाया और फिर उन्हें सुनसान जगह ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here