4000km. पीछा कर महिलाओं से नक़ली पुलिस बनकर सोना लूटने वाली गैंग के सरगना को पुलिस ने धरदबोचा…

0
278

4000km. पीछा कर महिलाओं से नक़ली पुलिस बनकर सोना लूटने वाली गैंग के सरगना को पुलिस ने धरदबोचा…

नकली पुलिसकर्मी बनकर जयपुर में महिलाओं से लूटा था सोना:4000Km पीछा कर गैंग के सरगना को पकड़ा, पुलिस से बचने के लिए पत्नी को रखता था साथ

गौरव रक्षक/ राजेन्द्र शर्मा

14 अप्रेल,जयपुर
राजस्थान सहित 8 राज्यों में पुलिसकर्मी बनकर करोड़ों रुपए का सोना लूटने वाली अंतरराज्यीय ईरानी गैंग का जयपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 700 से ज्यादा CCTV फुटेज खंगालने के बाद ईरानी गैंग के सरगना को चिह्नित किया। गैंग का सरगना पुलिस से बचने के लिए पत्नी को रखता था।

जवाहर नगर थाना पुलिस ने 4 हजार किलोमीटर पीछा कर गैंग के सरगना और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 3 गाड़ियां, 5 मोबाइल, नकली गहने और फर्जी पुलिस आईडी के साथ ही अलग-अलग एड्रेस के आधार कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की संभावना है। पुलिस गैंग के फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।

जयपुर में जगह-जगह सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश।

जयपुर कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया- अंतरराज्यीय ईरानी गैंग के सरगना साजिद उर्फ सिकंदर (36) पुत्र हैदर उर्फ सखी और उसकी पत्नी जेहरी कनीज (32) निवासी पुरानी पाडा भिवंडी, जिला ठाणे (महाराष्ट्र) को गिरफ्तार किया गया है। साजिद उर्फ सिकंदर ने अपनी गैंग के बदमाशों के साथ मिलकर जयपुर में 27 मार्च को श्याम नगर, मानसरोवर इलाके और 29 मार्च को जवाहर नगर, आदर्श नगर, मोती डूंगरी और अशोक नगर इलाके में लूट की वारदात की थी।

इन बदमाशों ने पुलिसकर्मी बनकर बुजुर्ग महिलाओं को डरा-धमकाकर सोने के गहने उतरवा लिए थे और लूटकर फरार हो गए थे। बदमाशों को पकड़ने के लिए डीसीपी (ईस्ट) कावेन्द्र सिंह सागर के सुपरविजन में जवाहर नगर थानाधिकारी दौलतराम गुर्जर और डीएसटी (ईस्ट) के पुलिस इस्पेक्टर लक्ष्मीनारायण के नेतृत्व में टीम गठित किया गया।

700 से ज्यादा CCTV फुटेज खंगाले
डीसीपी (ईस्ट) कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया- पुलिसकर्मी बनकर सोने के गहने लूटने वाली गैंग के बारे में पड़ोसी राज्यों से कॉन्टैक्ट किया गया। सूचनाओं के आधार पर पड़ोसी राज्य दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्रप्रदेश आदि जगहों पर ईरानी गैंग के इस तरह पुलिसकर्मी बनकर करोड़ों रुपए का सोना लूटने की जानकारी मिली।

वारदातस्थलों से लेकर ईरानी गैंग के आने-जाने के रूट को लेकर CCTV फुटेजों को खंगाला गया। 700 से ज्यादा CCTV फुटेजों को खंगालने पर पुलिस टीम ईरानी गैंग के सरगना के जगतपुरा स्थित किराए के फ्लैट पर जा पहुंची। पुलिस के पहुंचने से पहले ही सरगना अपनी पत्नी और गैंग के बदमाशों के साथ गाड़ी लेकर निकल चुका था।

2 सप्ताह में 4 हजार किलोमीटर तक किया पीछा
कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया- पुलिस टीमों ने ईरानी गैंग के सरगना का पीछा करना शुरू किया। पुलिस से बचने के लिए शातिर क्रिमिनल ज्यादा समय तक एक ही स्थान पर नहीं रुकता था। 2 सप्ताह तक पुलिस टीम सरगना का पीछा करते हुए महाराष्ट्र, मुंबई, ईरानी पाडा भिवंडी, मध्यप्रदेश, गुजरात आदि जगहों पर लगातार पीछा करते हुए आरोपी के ठिकाने तक पहुंच गई। आखिरकार पुलिस टीम ने सरगना साजिद उर्फ सिकंदर और उसकी पत्नी जेहरी कनीज को गिरफ्तार कर लिया।

ईरानी गैंग के बदमाशों ने जयपुर में 29 मार्च को 45 मिनट में आदर्श नगर, जवाहर नगर, मोती डूंगरी और अशोक नगर में लूट की वारदात की।
पुलिसकर्मी बनकर महिलाओं से लूटते सोना
पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी सिकंदर ने राजस्थान सहित 8 राज्यों में करोड़ों रुपए का सोना लूटा है। प्लानिंग के तहत ही गैंग के लोग पुलिसकर्मी बनकर महिलाओं को टारगेट करते थे और फिर सोना लूटकर फरार हो जाते थे। गैंग का सरगना पुलिस से बचने के लिए अपनी पत्नी को साथ रखता था। आरोपी अलग-अलग एड्रेस के बनवाए आधार कार्ड से किराए पर फ्लैट लेता था। फिर बाइक और स्कूटी से रेकी करने के साथ ही पुलिस की नाकाबंदी की भी जानकारी कर लेता था।

इसके बाद बाइक-स्कूटी पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर सुबह के समय सोना पहने दिखने वाली बुजुर्ग महिला को टारगेट करते थे और आंध्रा पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड दिखाकर महिला को मर्डर जैसी वारदात होने की बात कहकर डराते थे। इसके बाद सोने के गहने उतारकर अंदर रखने के लिए कहते थे। जब महिला अपने गहने उतार लेती थी तो उसे छीनकर या नकली गहने देकर फरार हो जाते थे।

पत्नी के साथ निकलने पर नहीं होता शक
डीसीपी ईस्ट ने बताया- पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक स्कूटी, एक बाइक और एक एक्सयूवी कार बरामद की है। मास्टर माइंड के कब्जे से 5 मोबाइल मय सिमकार्ड और तीन सिमकार्ड कागज में लिपटे मिले। 2 फर्जी नंबर प्लेट के साथ आंध्रा पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड और दोनों के अलग-अलग एड्रेस के आधार कार्ड के साथ ही नकली सोने की चूड़ियां जब्त की है। पूछताछ में सामने आया है कि वह अपनी गैंग के साथ मिलकर कुछ मिनटों में ही गहने लूटकर फरार हो जाता था। गहने लूटने के बाद पत्नी के साथ कार में बैठकर निकलने पर नाकाबंदी में पुलिस को उस पर शक नहीं होता था।
जयपुर में पुलिसवाले बनकर महिलाओं को लूट रही गैंग:45 मिनट में चार जगह से सोने के गहने लूट ले गए बदमाश

जयपुर में लुटेरों की गैंग एक्टिव है, जिसके बदमाश पुलिस बनकर लोगों को लूट रहे हैं। इन लुटेरों ने जयपुर में शुक्रवार सुबह 45 मिनट में चार लोगों को लूट लिया। चारों वारदात जयपुर के रिहायशी इलाकों आदर्श नगर, जवाहर नगर, मोती डूंगरी और अशोक नगर में की गई। चारों जगह बुजुर्ग महिलाओं को निशाना बनाया गया और उनसे लाखों के गहने लूट लिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here