भीलवाड़ा में अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 गिरफ्तार

0
246

(प्रतीकात्मक फोटो)

भीलवाड़ा में अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे गुटखा व्यापारी का दिनदहाडे अपहरण, 5 करोड़ फिरौती मांगी, 3 गिरफ्तार

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा
भीलवाड़ा 24 सितंबर ।

कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित शास्त्री नगर से आज दिनदहाड़े गुटखा व्यापारी के पुत्र का हत्यारों की नोक पर अपहरणकर्ता अपहरण कर ले गए । पुलिस ने घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत कार्यवाही करते हुए जिले भर में नाकेबंदी करा दी एवं सभी थानों को अलर्ट कर दिया । पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में दबोचा लेकिन दो लोग भागने में सफल रहे ।
पुलिस ने अपहरणकर्ताओं से व्यापारी को मुक्त करा लिया है ।

व्यापारी का अपहरण क्यों किया गया इस बारे में अभी कोई स्पष्ट नहीं हो पाया है।

सूत्रों के अनुसार शहर के शास्त्री नगर क्षेत्र में सोनी हॉस्पिटल के समीप रहने वाले गुटखा व्यापारी रमेश कृपलानी का पुत्र ललित कृपलानी आज दोपहर में अपने शास्त्री नगर स्थित कार्यालय से खाना खाने के लिए मोटरसाइकिल लेकर सोनी हॉस्पिटल के समीप स्थित अपने आवास पर आ रहा था।


तभी रास्ते में पीछे से कार ने उसकी मोटरसाइकिल को टक्कर मारी और उसके नीचे गिरते ही कार में सवार नकाबपोश युवकों ने उसे हथियार के बल पर कार में बैठा लिया और कोटा रोड की ओर निकल गए और अपहरणकर्ताओं ने कार में से ही हथियार के दम पर व्यापारी ललित कृपलानी से अपने पिता को फोन करवाया और कहा कि उसका अपहरण हो गया है और 5 करोड रुपए अपहरणकर्ता फिरौती मांग रहे हैं ।
अपहृत ललित के पिता गुटखा व्यापारी रमेश कृपलानी के पास ही फोन आते ही रमेश कृपलानी ने तत्परता दिखाई और तत्काल शहर कोतवाली पुलिस को घटना की सूचना दी अपहरण की सूचना और 5 करोड़ की फिरौती की जानकारी मिलते ही जिले भर की पुलिस हरकत में आ गई और जिले भर में नाकेबंदी करा दी तथा उच्च अधिकारी भी तलाश में निकल गए नाकेबंदी के दौरान पुलिस ने कोदूकोटा के निकट अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया लेकिन इनमें से दो अपहरणकर्ता भागने में सफल रहे तीन को पुलिस ने पकड़ लिया है।
बताया जाता है कि ललित कृपलानी की अपहरणकर्ता दो-तीन दिन से लगातार रेकी कर रहे थे और उसके बाद इस घटना को अंजाम दिया । अब पुलिस जांच और पूछताछ में जुटी है कि आखिर कारण क्या था उन्होंने अपहरण क्यों किया और इस कारनामे में कौन कौन शामिल थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here