आखिर पति ही निकला पत्नी का कातिल हत्यारा पति गिरफ्तार जाने क्या था पूरा मामला

0
496

आखिर पति ही निकला पत्नी का कातिल हत्यारा पति गिरफ्तार
जाने क्या था पूरा मामला

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 1सितम्बर

दिनांक 15.08.2022 को हमीरगढ कस्बा में घटित हुई हत्या कि घटना का खुलासा, मृतका प्रेम देवी सोमाणी का पति ही
निकला हत्यारा, पति गिरफतार ।

आप को बतादे की 15/8/22 को
हमीरगढ़ के होली चौक में रहने वाले नाथू लाल सोमानी(70) अपनी पत्नी प्रेम देवी(68) और मानसिक रूप से ग्रस्त एक पोते के साथ रहते है और किराने की दुकान कस्बे में चलाते हैं सवेरे जब सोमानी के मकान का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोस में रहने वाले पड़ोसी महिला ने आवाज लगाई लेकिन जब अंदर से कोई उत्तर नहीं मिला तो शंका होने पर पड़ोसी मकान का दरवाजा खोल अंदर गए तो अंदर का दृश्य देख घबरा गए और तत्काल घटना की सूचना ग्रामीणों को दी पल भर में ही पूरा गांव मौके पर इकट्ठा हो गया और अंदर जाकर देखा तो प्रेम देवी बाथरूम में औंधे मुंह मृत अवस्था में पड़ी थी जबकि नाथूराम जी घायल हालत में अचेत पड़े थे और मानसिक रूप से ग्रस्तपोता कमरे में बंद था । घटना की सूचना मिलते ही हमीरगढ़ थाना प्रभारी पुष्पा कासोटिया अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण कर घायल नाथू लाल सोमानी को भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया था ।
ग्रामीणों ने बताया की कमरे में थाली में भोजन पड़ा था और दो ग्रास ( निवाले) टूटे हुए पड़े थे और एक तरफ पास में ही चार से पांच रोटियां पड़ी थी इससे यह माना जा रहा है कि बुजुर्ग दंपति खाना खाने के लिए ही बैठे थे और यह घटना घटित हो गई । पुलिस के अनुसार घटनास्थल और कोई लूटपाट या घर से कोई आभूषण नगदी भी गायब नहीं हुई थी सारा सामान व्यवस्थित था ऐसे में इस हत्या के पीछे लूट के अंदेशा भी नहीं लग रहा है ।

आखिर पुलिस की सूई घूमती गई और कड़ी से कड़ी जोड़ कर मृतिका के पति के पास पहुंच गई

घटना का विवरण:- दिनांक 16.08.2022 को प्रार्थीया श्रीमती सरिता पत्नी गिरीराज बिडला निवासी माण्डल ने रिपोर्ट दी कि आज दिनांक श्रीमति श्वेता पत्नि हरीश मंडोवरा निवासी हमीरगढ का मेरे मोबाईल पर फोन आया की तुम्हारे मम्मी पापा के साथ किसी ने मारपीट कर दी है तुम जल्दी से हमीरगढ़ घर पर पहुंचो । जब मैं अपने पति के साथ घर पर पहुंची तो मेरे घर के बाहर काफी लोगो की भीड थी तथा मेरे पापा नाथुलाल सोमानी को घर से हॉस्पिटल लेकर चले गये थे तथा मेरी माता प्रेम देवी जो की घर में घुसते ही बाथरूम के अंदर अचेत अवस्था में पड़ी मिली। उनके गले पर तथा सिर में चोट के निशान थे जानकारी मे आया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरे घर में घुस कर मेरे माता-पिता पर जानलेवा हमला किया गया है। मेरी माता को हमीरगढ़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे लेकर गये जहां पर चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया तथा मेरे पिता को भीलवाडा ईलाज हेतु भर्ती कराया गया है, कृपया कानूनी कार्यवाही करावें आदि रिपोर्ट पर प्रकरण संख्या 158 / 2022 धारा 341, 323, 307, 302, 201, 457 भादस में प्रकरण दर्ज किया गया था ।

टीम का गठन :- प्रकरण की घटना को गम्भीरता से लेते हुये शीघ्र खुलासा करने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू आईपीएस द्वारा सुश्री ज्येष्ठा मैत्रेयी आईपीएस अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भीलवाडा के नेतृत्व में रामचन्द आरपीएस वृताधिकारी वृत सदर भीलवाडा के निकटतम सुपरविजन में निम्न कि टीम गठित कि गई ।

गठित टीम सदस्य :

1. पुष्पा कासौटिया पुनि थानाधिकारी थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा ।

2. अर्जुन लाल सउनि थाना हमीरगढ जिला भीलवाड़ा।
3. नरेश कुमार सउनि थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा ।

4. इकबाल खां सउनि थाना हमीरगढ जिला भीलवाड़ा। 5. बाबु लाल हैड कानि नम्बर 243 थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा ।

6. शैतान सिहं कानि नम्बर 1478 थाना हमीरगढ जिला भीलवाड़ा ।
7. बलवीर सिंह कानि नम्बर 1583 थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा ।

8. नेतराम कानि नम्बर 1549 थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा । 8. श्री गोपाल लाल कानि 1558 थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा ।

9. इन्द्राराम कानि नम्बर 871 थाना हमीरगढ जिला भीलवाड़ा। 11. श्री अमित कुमार कानि नम्बर 1729 थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा ।

टीम द्वारा किये गये सघन प्रयास :-

घटना स्थल के आस-पास के पडौसीयो से जॉच व घटना स्थल मकान कि तरफ आने वाले सभी रास्तो पर लगे सीसीटीवी कैमरो कि जाँच, संदिग्धों से पूछताछ व मृतका के पुत्र में पैसे मांगने वालो से गहनता से पूछताछ व घायल नाथू लाल से कडाई व गहनता से पूछताछ की गई ।

घटना का खुलासा :-

प्रकरण में घायल नाथूलाल सोमाणी द्वारा बताई गई बात व गवाहान द्वारा बताई गई बात में विरोधाभास होने व घटना शाम को ही हो गई पर घायल नाथू लाल द्वारा घटना के बारे में रात भर किसी को नही बताने व हमला करते समय कोई हो-हल्ला नही करना व घायल नाथूलाल द्वारा बदल-बदल कर बयान देने जैसे तथ्य से प्रथम दृष्टया शंका कि सुई घायल मृतका पति नाथूलाल सोमाणी की तरफ ही जाने लगी अस्पताल से स्वस्थ होने पर घायल मृतका का पति नाथुलाल पिता बंशीलाल सोमाणी उम्र 70 साल निवासी होली का चौक माताजी रोड हमीरगढ पुलिस थाना हमीरगढ़ जिला भीलवाडा को ईमरोज तलब कर गहनता व कड़ाई से पूछताछ कि गई तो घायल नाथू लाल सोमाणी ने अपनी पत्नी प्रेम देवी कि गला घोटकर हत्या करना स्वीकार कर लिया ।

हत्या का कारण व तरीका वारदात :-

मृतका के पति ने पुलिस को बताया कि
मृतका प्रेम देवी रोजाना भजन किर्तन करने जाती तब मकान का बाहर से गेट बन्द कर जाती जो देर रात तक वापस घर आती थी बाहर से गेट बन्द करने से मुल्जिम बाहर कही नही जा सकने नाराज था ।

पत्नी पसंद का खाना भी नहीं बनाती थी

मृतका द्वारा पति मुल्जिम नाथूलाल सोमाणी को पसन्द का खाना बनाकर टाईम पर नही देने व मन्दबुद्दी पौता केशव को लेकर मृतका प्रेम देवी व मुल्जिम नाथूलाल सोमाणी के रोजाना के झगडे से तंग आकर घटना के दिन सब्जी कि बात को लेकर झगडा हुआ, जिसमें मृतका द्वारा मुल्जिम के मुक्की की मारने से मुल्जिम के खुन आ गये जिससे मुल्जिम को गुस्सा आ गया । मृतका बाथरूम में गई तो पीछे से जाकर धक्का मारा जिससे मृतका बाथरूम में निचे गिर गई जिसके बाद मृतका कि पहनी हुई साडी से ही गला घोटकर हत्या कर दी गई। उसके बाद बचाव हेतू रूम में अन्दर घुसकर स्वयं द्वारा अन्दर गेट बन्द कर मुल्जिम ने एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हमला करने कि झूठी कहानी बनाई ।

गिरफ्तार मुल्जिम :-

नाथुलाल पिता बंशीलाल सोमाणी उम्र 70 साल निवासी होली का चौक माताजी रोड हमीरगढ पुलिस थाना हमीरगढ जिला भीलवाडा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here