भू माफियाओं के धोखा देने से एक व्यक्ति ने परेशान होकर जहर खा लिया, अभी जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है …

0
304

भू माफियाओं के धोखा देने से एक व्यक्ति ने परेशान होकर जहर खा लिया, अभी जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है …

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा
भीलवाड़ा 19 अगस्त ।

आखिरकार भू माफिया के वादों से परेशान होकर एक व्यक्ति ने जहर खा लिया। एक तरफ भूमाफियाओं से परेशान और दूसरी तरफ बड़ा कर्ज होने से परेशान हो गया। उस व्यक्ति ने पहले प्रशासन को पत्र लिखकर चेताया फिर भी कुछ नहीं हुआ तो परेशान होकर जहर खा लिया। अभी महात्मा गांधी अस्पताल में उपचार चल रहा है ।

जहर खाने से पहले इस व्यक्ति ने कलेक्टर , एसपी और होम सेक्रेटरी के नाम आत्म हत्या के लिए पत्र भी लिखा , जिसमें उसने अपने इस कदम के लिए करीब एक दर्जन लोगों को जिम्मेदार ठहराया है । अभी इस व्यक्ति का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है ।
कनेछनकलां हाल बाबाधाम क्षेत्र में रहने वाले लक्ष्मीनारायण पुत्र मदनलाल खटीक को आज जहरीली वस्तु खाने के बाद हालत बिगडऩे से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया । जहां उसका इलाज किया जा रहा है । इस बीच, लक्ष्मीनारायण ने लिखा दो पन्नों का एक सुसाइड नोट भी सामने आया है, जो उसने कलेक्टर-एसपी और राजस्थान के होम सेक्रेटरी के नाम लिखा है । लक्ष्मीनारायण ने सुसाइड नोट में लिखा है कि दयाराम कुमावत, मनीष शर्मा, शिवराज कुमावत, सांवरलाल मेघवंशी, सांवरमल शर्मा, कुश कुमार, जगदीश कुमावत, अरविंद कुमावत उसकी मौत के जिम्मेदार है । लक्ष्मीनारायण ने आरोप लगाया कि उसे पिछले दो साल से ये लोग परेशान कर रहे हैं । इससे वह काफी परेशान है। इन लोगो ने उसे दुखी कर रखा है और कहीं का नही छोड़ा । लक्ष्मीनारायण का आरोप है कि इन लोगों ने उसके साथ बहुत बड़ा धोखा किया है । प्लॉट देने के बहाने जालसाझी, धोखाधड़ी करके रुपये ले लिये और एग्रीमेंट करके दे दिया । पट्टे नहीं बनाये । तीन साल से ये लोग उसे बेवकुफ बना रहे हैं । इन लोगों के कारण मेरे पर डेढ़ करोड़ का कर्जा हो गया है । जिसे मैं, चुका नहीं पा रहा हूं । लक्ष्मीनारायण ने सुसाइड नोट में लिखा कि वह इन लोगों के घर पर भी कई बार गया । बहुत बार मैं, मम्मी-पापा को लेकर भी गया, लेकिन इन लोगों ने पट्टे नहीं बनाये , न ही रुपये दिये। इन सब लोगों की वजह से मैं, कहीं मुहं दिखाने लायक नहीं रहा । मेरे परिवार वाले भी बहुत दुखी है । इन लोगों की वजह से मै जहर खाकर अपनी जान दे रहा हूं । लक्ष्मीनारायण ने पत्र में लिखा कि एसपी साहब , इन लोगों से मेरे रुपये लेकर उन लोगों को दिये जाये, जो उससे रुपये मांगते हैं ।

⚫इन तीन को भी बताया जिम्मेदार

लक्ष्मीनारायण ने सुसाइड नोट में लिखा कि उसकी मौत के पप्पू जाट, प्रकाश शर्मा व अनिल मीणा भी बराबर के जिम्मेदार हैं । उसने लिखा कि पप्पू से उसका एक सौदा जमीन का हुआ । जिसमें साई पेटे पप्पू ने मुझे दो चेक दस-दस लाख रुपये के दिये । ये चेक मैने क्लियर नहीं करवाये । क्यूंकि मेरे मम्मी पापा ने जमीन देने से मना कर दिया। पप्पू ने मुझसे एक एग्रीमेंट लिखवाया । 500 रुपये के स्टांप पर लिखवाया कि अगर लक्ष्मीनारायण जमीन देने में या रजिस्ट्री कराने में आना-कानी करता है तो रकम का पांच प्रतिशत से ब्याज देना है। यानि के बीस लाख का ब्याज एक लाख रुपये देगा । जिसमें में सहमत हूं । एक लाख रुपये देनेमें भी और पप्पू के चैक भी मेरे मम्मी पापा पप्पू के घर देने गये, लेकिन पप्पू जाट नहीं मान रहा है । पिछले पन्द्रह दिनों से वह मुझे धमकियां दे रहा है । जमीन नहीं बोने देंगे । तेरे खेत में कांटे उगा दूंगा । अलग-अलग लोगों से धमकियां दिला रहा है । मुकेश गुर्जर से धमकी दिला रहा है । फोन पर मुकेश गुर्जर हाथ पैर तोडऩे की धमकी दे रहा है । बोल रहे हैं कि जमीन हमारी हो गई। पप्पू व मुकेश मेरी जमीन हड़पना चाहते हैं। जबकि मैने इन लोगों से कई बार हाथ जोड़ दिये और इनके चेक और एक लाख रूपये भी दे रहा हूं। फिर भी ये नहीं मान रहे हैं। इनकी वजह से मै डर गया हूं। मेरी मौत को जिम्मेदार पप्पू जाट भी है । अभि व्यक्ति बयान देने की स्थिति में नहीं है । पुलिस ने अपनी जांच प्रारंभ कर दी है जल्दी से जल्दी पुलिस सच्चाई को निकालकर सामने ला देगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here