भीलवाड़ा जिला प्रशासन आम जनता के साथ खड़ा हुआ है वक्त आ गया है सांप्रदायिक सौहार्द्र का भीलवाड़ा मॉडल बनाने का पुलिस प्रशासन ने की लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

0
230

भीलवाड़ा जिला प्रशासन आम जनता के साथ खड़ा हुआ है
वक्त आ गया है सांप्रदायिक सौहार्द्र का भीलवाड़ा मॉडल बनाने का
पुलिस प्रशासन ने की लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 27 मई। कोरोना काल में भीलवाड़ा की जनता ने सरकार व प्रशासन के साथ कदमताल करते हुए महामारी से निपटने का भीलवाड़ा मॉडल दुनिया के सामने रखा था। प्रशासन व जनता के आपसी तालमेल का यह भीलवाड़ा मॉडल देश ही नहीं दुनिया भर में चर्चित हुआ। ऐसा ही एक मॉडल फिर से प्रस्तुत करने का वक्त आ गया है। हाल ही में हुई घटनाओं को देखते हुए अब समय आ गया है कि भीलवाड़ा की जनता प्रशासन व पुलिस के साथ सहयोग कर सांप्रदायिक सौहार्द का नया भीलवाड़ा मॉडल देश के सामने रखें।
जिला कलेक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया के माध्यम से जनता से कुछ इसी तरह की अपील की। दोनों शीर्षस्थ प्रशासनिक अधिकारियों ने जिले की जनता से किसी के बहकावे में ना आने एवं शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग देने का आह्वान किया। पुलिस द्वारा उठाए गए सभी कदमों को कानून के दायरे के भीतर बताते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम संवैधानिक दायरे में रहकर प्रत्येक कदम उठा रहे हैं। जो भी कार्रवाई की गई है वह कानून सम्मत है। ऐसी किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता जो कानून के खिलाफ हो। कुछ संगठनों द्वारा दिए जा रहे धरने के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में चर्चा के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कई दौर की वार्ताओं के सकारात्मक परिणाम मिले हैं। कुछ बातों पर सहमति बनी है वहीं कुछ अन्य बातों पर सहमति बनना बाकी है। पुलिस प्रशासन ने धरना दे रहे संगठनों से भी धरना समाप्त करने की अपील की ताकि शहर में जनजीवन सामान्य हो सके। भीलवाड़ा की जनता की शांति प्रेता की मिसाल देते हुए दोनों प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों से जहां प्रशासन कानून के दायरे में रहकर मैं पढ़ रहा है वहीं आम जनता को अभी ऐसे तत्वों का बहिष्कार करना चाहिए ताकि उनके हौसले पस्त हो। उधर धरना दे रहे संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि कुछ बातों पर सहमति अवश्य बनी है परंतु जब तक सभी मांगे नहीं मान ली जाती अथवा उचित आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक धरना स्थल पर धरना जारी रहेगा।

इधर भीलवाड़ा प्रशासन के द्वारा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है कि किसी को तकलीफ ना हो और सुचारू रूप से आम जनता के सारे काम चलते रहे इसको दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन द्वारा जिला कलेक्टर एवं एसपी के द्वारा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here