यूं तो देश में बड़ी संख्या में आईपीएस है। लेकिन कुछ लोग अपने कर्तव्य निष्ठा और कार्यशैली के कारण पूरे देश में प्रसिद्ध है। ऐसे ही एक आईपीएस अफसर जो अपनी एक अलग कार्यशैली के कारण पूरे देश में प्रसिद्ध है।

0
51

सुधीर पांडेय की खास खबर उज्जैन ग्वालियर चंबल से।
चंबल में अपने जलवे बिखेरेगा देश का पहला बॉडी बिल्डर आईपीएस।
यूं तो देश में बड़ी संख्या में आईपीएस है।
लेकिन कुछ लोग अपने कर्तव्य निष्ठा और कार्यशैली के कारण पूरे देश में प्रसिद्ध है। ऐसे ही एक आईपीएस अफसर जो अपनी एक अलग कार्यशैली के कारण पूरे देश में प्रसिद्ध है।


जितनी आकर्षक उनकी बॉडी व पर्सनालिटी है। उससे ज्यादा कई गुना उनका जनता के प्रति समर्पण व कार्य है । अपने पूरे कैरियर में जिस तत्परता के साथ उन्होंने पुलिसिंग की,
शायद ही कोई पुलिस अधिकारी ऐसी पुलिसिंग कर सकता ,
हम बात कर रहे है देश के सबसे चर्चित आईपीएस सचिन कुमार अतुलकर की जिनकी सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग ये स्पष्ठ रुप से बयान करती कि पूरे देश में अगर वाकई नंबर वन का खिताब किसी को दिया जा सकता तो वह सचिन अतुलकर है । सचिन अतुलकर 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी है वह इससे पूर्व बालाघाट ,सागर उज्जैन , जैसे तीन चुनोती पूर्ण जिलों के एसपी रह चुके,
तीनों जिलों में उनका कार्यकाल को स्वर्णिमकाल भी कहा जाता है ।
अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने सेकड़ो ऐसे बदमाशों पर जिला बदर व रासुका की कार्यवाही की जिनके नाम से लोग डरते थे, कांपते थे । जिनके अन्याय अत्याचार पर कोई आवाज नहीं उठाता था ।
ऐसे कई नामचीन गुंडे व बदमाशों के मकान को उन्होंने जमीदोज कर दिए जो शहर को अपने बाप की जागीर समझते थे ।


उनके द्वारा चलाए गए ऑपरेशन पवित्र और ऑपरेशन अलर्ट पूरे देश में चर्चा का विषय रहा । जिस तरह से उन्होंने अपनी कार्य कुशलता से जनता के विश्वास को जीता था उसका कोई सानी नही है । भगवान महाकाल की नगरी उज्जैन में तो जिस प्रकार का मैनेजमेंट उनके द्वारा महाकाल की सवारी में किया जाता था उसकी प्रशंसा चारो और होती थी । सचिनकुमार अतुलकर *उज्जैन जिले में 2 साल 11 माह 18 दिन तक एसपी रहे हैं।
उनके इस कार्यकाल के दौरान उन्होंने अपराधों के नियंत्रण पर अपनी पूरी पकड़ बनाए रखी। वही उज्जैन के 50 से अधिक प्रकरण वाले रोशन गुर्जर व रौनक गुर्जर सहित कई नामी बदमाश व गुंडों की गुंडागर्दी को लहूलुहान कर पूरी तरह से अपराध जगत से गायब कर दिया।
उनके बालाघाट कार्यकाल के दौरान भी बालाघाट में एसपी रहते हुए *नक्सली तेजूजी व सुकमाबाई को एनकाउंटर में ढेर भी किया था।
अब बारी है चंबल के बदमाशों की क्योंकि चम्बल में कुछ हद तक पिछले समय अपराधों पर रोकथाम लगी है पर हमे ऐसा लगता है कि उनके बालाघाट, सागर और उज्जैन के कार्यकाल को देखते हुए चंबल के बदमाश तो चंबल छोड़ कर भाग जाएगे । श सचिन कुमार अतुलकर को अपने कार्यकाल के दौरान किये गए सरहानीय कार्यो के लिए कई बड़े पुरस्कार भी मिल चुके हैं । जिनमे बालाघाट मे Cm कमेंडेशन,दुर्गम सेवा पदक ,कठिन सेवा मेडल व सागर कार्यकाल के दौरान देश का सबसे सुरक्षित शहर सागर, और उज्जैन एसपी रहते हुए सीएम कमेंडेशन रिवॉल्वर प्रमुख है ।
अभिनेत्री मोनिका बेदी उज्जैन पहुंची और उज्जैन के आईपीएस अफसर सचिन कुमार अतुलकर को देखा उस दौरान अभिनेत्री मोनिका बेदी द्वारा बोला गया उज्जैन का आईपीएस अफसर किसी स्टार से कम नहीं ऐसे आईपीएस अफसर की जगह मुंबई में इंतजार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here