जिले में कोविड-19 वेक्सीनेशन को लेकर तैयारियां शुरू

0
14

जिले में कोविड-19 वेक्सीनेशन को लेकर तैयारियां शुरू
बूंदी, 29 दिसंबर। जिले में कोविड-19 वेक्सीनेशन को लेकर मंगलवार को जनप्रतिनिधियों तथा प्रमुख विभागों के साथ बैठक का आयोजन किया। इसमें जिला प्रमुख चन्द्रावती कंवर, बूंदी विधायक अशोक डोगरा तथा बूंदी, तालेडा, नैनवां प्रधान, जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आदि मौजूद रहे।
कार्यशाला में जिला कलक्टर ने बताया कि जिले में कोविड-19 वेक्सीनेशन के लिए प्रारंभिक तैयारियां आरंभ कर दी गई है। इसके लिए विभिन्न स्तर पर मुख्य कार्य किए जा रहे हैं, ताकि वेक्सीनेशन की शुरूआत होने से पहले ही सभी तैयारियां पूरी हो जाए और सभी जागरूक रहें। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की इस अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका है। जिला कलक्टर ने आव्हान किया कि जनप्रतिनिधि आमजन को जागरूक करें तथा व्यवस्थाओं में सहयोग प्रदान करें।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.जी.एल. मीणा ने बताया कि वेक्सीनेशन के लिए 106 टीमे बनाई गई है तथा 51 सेंटर तैयार किए गए हैं। उन्होंने कोविड-19 के कारण, लक्षण और उपचार आदि के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। बैठक में आरसीएचओ डाॅ. जे.पी.मीणा ने बताया कि प्रथम चरण में जिले में चिकित्सालय, सीएचसी तथा पीएचसी को ही वेक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। इनमें 5-5 कर्मचारियों की टीम मौजूद रहेगी। उन्होंने बताया कि वेक्सीनेशन के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। कोल्ड चैन ट्रांसपोर्टेशन तथा वितरण आदि की व्यवस्थाएं तैयार है। माॅनिटर भी लगा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग पूरी सतर्कता के साथ वेक्सीनेशन के लिए तैयार है। जैसे ही वेक्सीन प्राप्त करने के आदेश मिलेंगे, वैसे ही निर्देशानुसार जिले में वेक्सीनेशन कार्य आरंभ हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here