जब भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायतें रद्दी की टोकरी में डाल दी

0
16

रिपोर्ट – शिवभानु सिंह बघेल

जब भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायतें रद्दी की टोकरी में डाल दी जाएंगी तब भ्रष्टाचारी प्रमोद शुक्ला जैसे भेड़िए जनता की परवाह क्यों करेंगे???
रिजु बाफना की कृपा से सांसद गणेश सिंह भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी कलेक्टर अजय कटेसरिया इंटक नेता डॉ अमित सिंह पर भारी पड़े राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक
सतना -राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक प्रमोद शुक्ला एक बार फिर मीडिया की सुर्खियों में है इस बार जिले में महिला स्व सहायता समूहों का शक्ति करण व विक्रेता योजना क्रियान्वयन में प्रगति न्यूनतम होने पर कलेक्टर अजय कटेसरिया ने नोटिस जारी किया है यह महाशय जिला पंचायत के सीईओ रिजु बाफना के साथ बताए जाते हैं । ग्रामीण विकास का जिम्मा जिला पंचायत पर ही है लेकिन यहां बागड़ (बारी )खेत खा रही है त्रि स्तरीय पंचायती राज व्यवस्था जिले में भ्रष्टाचार का पर्याय बन गई है । कभी -कबार सचिव और रोजगार सहायकों पर कार्रवाई हो जाती है ,लेकिन असली गुनहगार अधिकारियों पर आंच तक नहीं आती , जिन अधिकारियों को अविलम्ब निलंबित हो जाना चाहिए रिजु बाफना उनकी वेतन वृद्धि तक रोकने की जहमत तक नहीं उठाती और फिर उनके भ्रष्टाचारी चंपू कहते है कि हमारी मैडम बहुत इमानदार है । जबकि सच यह है कि जनता , कार्यकर्ता ,व मीडिया भ्रष्टाचारियों की कुंडली खंगाल कर लाते हैं और मैडम नोटिस देकर उन्हें बुला लेती है और शिष्टाचार के बाद उन शिकायत का पता ही नहीं चलता ।
प्रमोद शुक्ला की गंभीर शिकायतों मे तो उन्हें कलेक्टर व आरोपी के बीच चीन की दीवार बनकर खड़ी हो गई है । गौरतलब है कि भाजपा कार्यकर्ता ने 25/8 /2020 को कलेक्टर को शिकायत कर बताया है कि प्रमोद शुक्ला भ्रष्टाचार ,चरित्रहीनता ,व कर्मचारियों का जीवन बर्बाद करने पर तुले हुए हैं ।वहीं क्षेत्रीय सांसद श्री गणेश सिंह ने 19/6/ 2020 को प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास को पत्र लिखकर कहा कि प्रमोद शुक्ला की गंभीर शिकायतें प्राप्त हो रही है इनकी कार्यशैली शासन व जनहित में नहीं है अतः इनका यहां से स्थानांतरण किया जाना आवश्यक है । इसी प्रकार भाजपा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी ने 15 /16 /2020 को मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को पत्र लिखकर बताया कि प्रमोद शुक्ला द्वारा महिला कर्मचारियों से दुव्र्यवहार की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही है , समीक्षा बैठक में इनका कार्य असंतोष जनक पाया गया है , इनकी शिकायतों व दुर्व्यवहार से निरंतर कार्य प्रभावित हो रहा है । वहीं कांग्रेस इंटक के प्रदेश नेता डॉ अमित सिंह ने 25/8/ 2020 को शिकायत कर कलेक्टर को बताया कि आपके द्वारा अतिरिक्त कलेक्टर से प्रमोद शुक्ला के कारनामों की जांच कराई गई है और उन्होंने अपना जांच प्रतिवेदन भी सौंप दिया है इन्हें रिजु बाफना का खुला संरक्षण प्राप्त है ।ये महिला कर्मियों को उल्टा लटकाने की अश्लील धमकी देते हैं लेकिन” बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ “का राग अलापने वाली सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगी । आलम यह है कि जिला पंचायत के बलात्कारी मनरेगा परियोजना अधिकारी एम आर पटेल के समर्थन में पत्र लिखकर मंत्री रामखेलावन पटेल बेटियों की रक्षा कर रहे हैं दूसरी ओर देश की होनहार बेटी रिजु बाफना बेटियों से दुर्व्यवहार करने वाले प्रमोद शुक्ला की ढाल बनकर बेटियों को बचा रही है । इसी प्रकार एक पत्रकार ने 23/6/ 2020 को रिजु बाफना को शिकायत कर बताया कि बड़े ग्राम त्योधरी में सड़क निर्माण व अन्य मामलों में भारी भ्रष्टाचार किया गया है लेकिन आज तक कोई चपरासी भी यह पूछने नहीं आया कि पत्रकार जी आपका शिकायत पर क्या कह रहा है, ऐसी पारदर्शी अधिकारी है जो रीजु बाफना । कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि जब प्रमोद शुक्ला जैसे भ्रष्ट व चरित्रहीन अधिकारी को भ्रष्टाचार के दम पर अभयदान दिया जाएगा तो गांव और गरीब छले ही जाएंगे -सच तो यह है कि यहां की ब्यूरोक्रेशी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के सपने को भ्रष्टाचार की जूती से रौंद रही है आखिर कलेक्टर अकेले क्या करें ????

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here