रक्त दान, जीवन दान

0
34

रिपोर्ट- विनोद कुमार शर्मा

टाइगर क्लब नारनौल द्वारा चलाये जा रहे 365 दिन 365 यूनिट में रक्तदान दिवस पर नारनौल सिविल अस्पताल मे ब्लड डोनेशन कैम्प लगाया गया।जो प्रतेक रविवार को लगता हैं साथ ही इमरजेंसी केस में भी रक्त उपलब्ध करवा जाता है।जिसमें साथियों ने 21यूनिट ब्लड दिया। टाइगर क्लब,युवा साथी ग्रुप दोनों परिवार की तरफ़ से पूरे विश्व को रक्तदान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं।टाइगर क्लब के प्रधान राकेश यादव ने कहा घर पर रहें सुरक्षित रहें सोशियल डिस्टेंशन का पालन करे।सभी युवाओं से अपील कि इस समय देश मे कोरोना महामारी को हराने में अपना योगदान दे सरकार व स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें।टाइगर क्लब अध्यक्ष राकेश यादव ने बताया किसी की ज़िंदगी बचाने के लिए आपको मेडिकल डिग्री की जरूरत नहीं है।आपके पास सिर्फ मानवता की डिग्री होनी चाहिए रक्तदान कर किसी की जिंदगी बचाने का काम कर सकते हैं।


युवा साथी ग्रुप की पूरी टीम का मुहिम में अहम योगदान रहता है।जो रात दिन कंधे से कंधा मिलाकर नेक कार्य में साथ चल रही है।मंगलनाथ महाराज जी आज रक्तदाता को बेज लगा कर अपना आशीर्वाद दिया।
ओर कहा कि मनुष्य योनि में जन्म लेने के बाद प्राणी के द्वारा किया सबसे बड़ा दान रक्तदान या अंगदान होता है इसलिए सभी युवाओं को साल में एक बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए,टाईगर क्लब परिवार की मुहिम अतुलनीय है।

आज अपना आशिर्वाद रक्तदाताओं को देने पहुँचे यु एस एस एल अकैडमी के चेयरमैन राकेश यादव नर बैच लगाकर रक्तदाताओं को सम्मानित किया, साथ ही बताया कि हमे समय समय पर रक्तदान करना चाहिए युवाओं से अपील की इतना आसान कहा है साहब रक्तदानी कहलाना सीने में जिगर चाहिए हँसते हँसते अपना लहू निकलवाने के लिए।
युवा साथी ग्रुप के संस्थापक ने कहा कि टाइगर क्लब की मुहिम में युवा वर्ग अपना ज्यादा से ज्यादा सहयोग दें।खून बहा देते है सैनिक देश की मिट्टी की खातिर आओ हम भी रक्तदान करे किसी के जीवन की खातिर।इस महामारी में ब्लड बैंको में रक्त की बहुत कमी चल रही है इसलिए युवा साथी रक्त के लिए ज्यादा से ज्यादा आगे आये ताकि हम सभी मिलकर किसी परिवार को रक्त उपलब्ध करवा सके कोई भी परिवार रक्त के लिए मायूस ना हो।

आज शिविर में
रक्तदान कर अपना योगदान देने वाले साथी
योगेश वर्मा
एमराल्ड लीडर (सेफ-शॉप इंडिया) एवं पूर्व प्रधान टाइगर क्लब नारनौल जयभगवान(हरियाणा पुलिसविभाग),नसीब(हरियाणा पुलिस विभाग)अशोक कुमार, रविंद्र,जयपाल,शुबोद,वीरेंद्र, राधेश्याम,राहुल,प्रशांत,योगेश, राहुल,सचिन,मुकेश,मुकुल,सोनू, राजकुमार,प्रमोद,वरुण,आकाश,साहिल ने रक्तदान दिवस पर रक्तदान किया।
इस अवसर पर टाइगर क्लब के प्रधान राकेश यादव,महाराज मगंलनाथ जी,युवा साथी ग्रुप अध्यक्ष संदीप प्रजापत,टिंकू प्रधान,जयप्रकाश अग्रवाल, राजेश सैनी,अरुण सोनी,कपिल सैनी,शुभजोत जौहल,सोनू बिसनालिया,संदीप सैनी,विनय भार्गव,नंनु सोनी व अन्य टीम मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here