हेलो … UIT से ओएसडी बोल रही हूँ, आप का पट्टा ले जाओ

0
529

हेलो … UIT से ओएसडी बोल रही हूँ, आप का पट्टा ले जाओ
गौरव रक्षक / राजेंद्र शर्मा
भीलवाड़ा 7 जून ।
भीलवाड़ा नगर विकास न्यास में आज जो हुआ उस पर लोगो को एक बार तो विश्वास ही नहीं हुआ । खबर के अनुसार नगर विकास न्यास में काफ़ी समय से हड़ताल चल रही है, इस हड़ताल से आम जानता के काम अटके पड़े है ।

रोज़ लोग यूआईटी के चक्कर लगा कर मायूस होकर लौट रहे हैं, इस आशा को लेकर की हड़ताल आज नहीं तो कल टूट जाएगी। लेकिन हड़ताल टूटने का नाम नहीं ले रही है ।

यह बात नगर विकास न्यास ओएसडी के पद पर कार्यरत रजनी माधीवाल को भी अच्छी नहीं लग रही थी । मैडम से लोगो का दर्द देखा नहीं गया ।

फिर क्या था मैडम ने ख़ुद ही कमर कस ली, की अब मैं लोगो को और दुखी नहीं देख सकती और हड़तालियों के मुँह पर तमाचा मारते हुए , अपना मोबाईल फ़ोन उठाकर जिनके पट्टे ,रजिस्ट्री कम्प्लीट हुए पड़े थे उनकी फ़ाईल पर लिखे मोबाईल नंबर पर घंटी घनघनाना शुरू कर दिया ।

 

और कहा कि में UIT से ओएसडी रजनी माधीवाल बोल रही हूँ, आपका पट्टा बन गया है, आप मेरे चेंबर में आकर ले जाइए । यह बात सुनकर एक बार तो लोगों को विश्वास ही नहीं हुआ।

लेकिन जब विश्वास हुआ तो ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा ।आपको बता दें की पिछले एक माह से अधिक समय हो गया है, नगर विकास न्यास के बाबू हड़ताल पर है। जिससे जनता के कार्य अटके हुए हैं । सरकार के द्वारा जनहित में चलाए गए “प्रशासन शहरों के संग” अभियान में भी परेशानी हो रही है । लोगो की परेशानी को देखते हुए और अपनी कार्यकुशलता का परिचय देते हुए और समय का सदुपयोग करते हुए, नगर विकास न्यास की विशेष अधिकारी रजनी माधिवाल ने सभी पेंडिंग पत्रावलीयों को पूर्ण कर दिया और अचानक आज लोगों को फोन करके नगर विकास न्यास आने का न्योता देकर चौंका दिया ।

माधिवाल के चेंबर के बाहर जनता की लाइन लग गई । लोगों ने कहा की यह हड़तालीयों के मुंह पर तमाचा है , जिनको यह लगता है कि उनके बिना यूआईटी का काम नहीं चलेगा तो यह ग़लत है। जहाँ ऐसे जनता के हमदर्द अधिकारी हो , तो निसंदेह जनता कभी परेशान नहीं हो सकती । और साथ ही पट्टा लेते वक्त लोगों ने रजनी माधिवाल को धन्यवाद दिया। और कहा कि मैडम आपने तो हमारा वहम दूर कर दिया । हम सोचते थे कि बग़ैर पैसे दिए और हड़ताल ख़त्म हुए हमारे पट्टे हमें नहीं मिलेंगे। लेकिन आप ने सुगमता के साथ पट्टे देकर हमें कृतार्थ कर दिया । हमे परेशानी से निजात दिला दी , आप का हम कैसे धन्यवाद करे ।

लोगो के चेहरे पर ख़ुशी और संतोष के भाव देख कर साफ़ लग रहा था कि मैडम के प्रति बहुत खुश है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here