कर्तव्यनिष्ठ जुगल जोड़ी : जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने किया गंगापुर दौरा,

0
120

कर्तव्यनिष्ठ जुगल जोड़ी : जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक ने किया गंगापुर दौरा,

गौरव रक्षक/राजेंद्र शर्मा

हाइलाइट्स

उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में आमजन की समस्याओं का किया त्वरित निस्तारण,

ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

भीलवाड़ा, 11 अक्टूबर। आमजन को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए अधिकारी आपसी सामंजस्य से आमजन के हित से जुड़े कार्य प्राथमिकता के साथ करे। यह बात जिला कलक्टर आशीष मोदी ने नगर पालिका सभागार गंगापुर में उपखंड स्तरीय जन सुनवाई के दौरान कही । इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक श्री आदर्श सिधू भी मौजूद रहे।


जिला कलक्टर ने जनसुनवाई के दौरान परिवादियों की समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी को मौके पर ही निर्देशित किया ।


जनसुनवाई में परिवादियों ने सामाजिक सुरक्षा के प्रकरण, वार्ड में पानी की नियमित सप्लाई करवाने, खाद्य सुरक्षा योजना, बिजली, सड़क आदि से संबंधित प्रकरण जिला कलक्टर के समक्ष रखे। जिला कलक्टर ने पानी की नियमित सप्लाई के लिए उपखंड अधिकारी गंगापुर राजेश सुवालका को समीक्षा कर समस्या के निस्तारण के लिए निर्देशित किया ।


जिला कलक्टर ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक भी की । श्री मोदी ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी से क्षेत्र में जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति की जानकारी ली तथा योजना से लाभान्वित हो रहे गांवों की जानकारी ली व आ रही समस्या से अवगत हुए।

इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना से बढ़ाए क्षेत्र में सौंदर्य

जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी ने नगर पालिका अध्यक्ष गंगापुर श्री दिनेश चंद्र तेली से गंगापुर नगर पालिका क्षेत्र में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में पंजीकृत श्रमिकों की संख्या, योजना के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली। साथ ही योजना में कार्यों की संख्या बढ़ाने की भी बात कही। उन्होंने इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत ऋण वितरण की भी जानकारी ली ।

इंदिरा रसोई योजना से आमजन हो लाभान्वित

जिला कलक्टर ने संचालित इंदिरा रसोई योजना की प्रगति की जानकारी ली। योजना में लक्ष्य के अनुरूप प्रगति नहीं पाए जाने पर योजना का अधिकाधिक प्रचार प्रसार करने के लिए अधिकारी को निर्देशित किया । उन्होंने उपखंड अधिकारी को योजना की प्रगति की नियमित मॉनिटरिंग करने के लिए निर्देशित किया।


बैठक में नगरपालिका ईओ कृष्णगोपाल माली ने बताया कि पालिका क्षेत्र में स्टेडियम व ऑडिटोरियम निर्माण डीएमएफटी फंड से करवाया जाना है, इसको लेकर पालिका ने जमीन चिन्हित कर ली और वित्तीय स्वीकृति करवाई जानी शेष है। इस पर जिला कलक्टर ने जल्द ही इसमें प्रगति का भरोसा दिलाया। जनसुनवाई में नगरपालिका के सामने सांखला कॉम्प्लेक्स के बाहर मलबे की शिकायत पर जिला कलक्टर ने ईओ को वीडियोग्राफी करवाकर जल्द मलबा हटवाकर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए ।
जिला कलक्टर मोदी ने पंचायत समिति में मनरेगा कार्यों, लंपी रोग की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी ली। उपखंड क्षेत्र गंगापुर में अवैध अतिक्रमण की शिकायतों के निवारण के लिए उपखंड अधिकारी को सत्यापन कर त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया। बैठक में विकास अधिकारी संगीता व्यास,नगरपालिका ईओ कृष्णगोपाल माली सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here