संगम विश्वविद्यालय द्वारा शिक्षाविदों का सम्मान संपन्न 

0
61

संगम विश्वविद्यालय द्वारा शिक्षाविदों का सम्मान संपन्न

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा
भीलवाड़ा 1 अप्रैल 2023

संगम विश्वविद्यालय हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिक्षाविदों का सम्मान समारोह चित्तौड़गढ़ के एक निजी होटल में कार्यक्रम आयोजित किया गया ।
कार्यक्रम संयोजक और मार्केटिंग हेड डॉ. अमित जैन ने बताया कि कार्यक्रम विधि विधान से पूर्व नियोजित था जिसमें चित्तौड़गढ़ के प्रतिभावान शिक्षकों का सम्मान होना तय किया गया जिसकी परिणीति के तौर पर एक निजी होटल में लगभग 200 से अधिक शिक्षक शिक्षिकाओं और प्राचार्य को उपर्णा और स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया ।


इस शिक्षक सम्मान समारोह की अध्यक्षता स्थानीय जिला शिक्षा अधिकारी कल्पना शर्मा ने की मुख्य वक्ता के तौर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर करुणेश सक्सेना रहे विशिष्ट अतिथि सी. बी. बी. ओ.चित्तौड़गढ़ प्रमोद दशोरा रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत विधि विधान सरस्वती पूजन अतिथि माल्यार्पण से किया गया संगम विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रोफेसर राजीव मेहता ने निरंतर ऊंचाइयां प्राप्त करती इस विश्वविद्यालय के गौरवमई यात्रा को सबके समक्ष रखा तत्पश्चात मुख्य वक्ता के तौर पर प्रोफेसर करुणेश सक्सेना ने प्रतिनिधित्व की क्षमता विकसित करने के गुण बताएं जिसमें उन्होंने स्मार्ट लीडरशिप व इमोशनल इंटेलिजेंस ई पर सारगर्भित पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करके आज के समय में नेतृत्व क्षमता क्यों आवश्यक है ? इस  विषय पर अपना वक्तव्य दिया ।
कार्यक्रम के अंत मे जिज्ञासा समाधान के सत्र में  कुलपति प्रोफेसर करुणेश सक्सेना ने सम्मानित होने वाले सभी शिक्षा विधि के शिक्षा से संबंधित उच्च शिक्षा से संबंधित जिज्ञासाओं का समाधान भी किया । मार्केटिंग हेड कार्यक्रम संयोजक डॉ.अमित जैन ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए संगम विश्वविद्यालय में नए विषयों की जानकारी विद्यार्थियों के हित में स्कॉलरशिप तथा प्रवेश प्रक्रिया के बारे में अवगत कराया  ।
कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ अनुराग शर्मा ने किया इस कार्यक्रम में फाइनेंस कंट्रोलर सतीश यादव, शोध निदेशक डॉ.राकेश भंडारी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के डीन प्रोफेसर विभोर पालीवाल ,कला व मानविकी के डिप्टी डीन डॉ.रजनीश शर्मा, इंजीनियरिंग विभाग के डीन डॉ. विनेश अग्रवाल डॉ.के.के.शर्मा ,डॉ. लोकेश त्रिपाठी, मार्केटिंग टीम से कमलेश व्यास,अरविंद दाधीच, विजय जोशी,आशीष पारीक, राहुल मोड़ ,हरीश दशोरा, आफरीन सोलंकी,फरीन सोलंकी मनीषा दरयानी,रविन्द्र मारू आदि इस शानदार आयोजन में उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here