सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के राज्यव्यापी अभियान

0
39

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के राज्यव्यापी अभियान

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा

जयपुर/ 16 जून 2022

एक माह में 55 हजार 726 के विरुद्ध कार्यवाही

प्रदेश में गत माह से मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत संचालित विशेष अभियान के तहत बिना हेलमेट वाहन चालकों के विरुद्ध 30 हजार 251, बिना सीट बेल्ट के वाहन चालकों के विरुद्ध 9 हजार 819, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध 3 हजार 240 तेज गति से वाहन चलाने वालों के विरुद्ध 12 हजार 416 कार्यवाही की गई है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस यातायात श्री वी के सिंह ने बताया कि अभियान के दौरान कुल 55 हजार 726 कार्यवाही की गई है। नॉन आईएसआई मार्का के हेलमेट बिक्री करने वालों के विरुद्ध जयपुर शहर में एक डिकॉय ऑपरेशन चलाकर 300 नॉन आईएसआई मार्का के हेलमेट जप्त किए जा चुके हैं।

 

श्री सिंह ने बताया कि राज्य में बढ़ती हुई सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु एवं सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों की संख्या में कमी लाने के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश व्यापी अभियान चलाकर वाहनों की चेकिंग की कार्यवाही की जा रही है। वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी प्रदान कर पालना करने के लिए समझाइश व राष्ट्रीय राजमार्गों पर पड़ने वाले गांवांे में यातायात नियमों की जागरूकता के लिए ग्रामीणों को संबंधित पंपलेट पोस्टर वितरित कर जागरूक भी किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here