रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं- पाठक

0
68

रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं- पाठक

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा

भीलवाड़ा, 12 जून। नगर परिषद सभापति राकेश पाठक ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर और कोई दान नहीं है । रक्त की एक बूंद असहाय को नया जीवन प्रदान करती है।
पाठक रविवार प्रातः सुभाषनगर बड़ी पुलिया स्थित शिव मंदिर पर शिव सेवा समिति की ओर से लगाये गए प्रथम रक्तदान शिविर के शुभारंभ अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल डांगी के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर डांगी ने कहा कि रक्तदान कर किसी की जान बचाना पुण्य का काम है।


दामोदर अग्रवाल ने भी शिविर में युवा रक्तदाताओं का हौंसला अफजाई की। पार्षद धर्मेद्र पारीक ने उपस्थित रहकर व्यवस्थाओं को अंजाम दिया।
शिव सेवा समिति के अनिल जैन ने बताया कि समिति के जनसेवा कार्यों के तहत प्रथम बार रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। समिति कोरोना काल से ही सामाजिक सेवा के कार्य में अग्रणी रही हैं। समिति ने 101 यूनिट रक्तदान के लक्ष्य को लेकर शिविर आयोजित किया है।

ढोल के साथ साफा बांधकर आये रक्तदान करने-

शिव सेवा समिति की और से आयोजित शिविर को लेकर समिति के युवाओं में जबरदस्त उत्साह था। स्थानीय राजपूत कॉलोनी रामदेव मंदिर पर प्रातः से ही युवा जुटने लगे थे जो सर पर साफा बांधकर ढोल के साथ रैली के रूप में शिव मंदिर तक रक्तदान करने पहुंचे। शिविर में महिलाओं ने भी स्वेच्छिक रूप से रक्तदान किया
अरिहंत चिकित्सालय की रक्त संग्रहण टीम के डॉ हरिप्रिया के दिशा निर्देशन में आयोजित शिविर में नवनीत छीपा, अंकित जैन, संजीत, नेहा, कैलाश, रवि, कार्तिक सोनी एवं शिवराज ने सेवाएं दी। रक्तदान करने वाले सभी सदस्यों को समिति की ओर से प्रमाणपत्र व मोमेंटो प्रदान किये गए।
समिति के दिनेश मेहता, संजय शर्मा, हिमांशु, नितिन बाफना, कन्हैयालाल बिड़ला, प्रदीप चौधरी, कैलाश ईनाणी, अर्पित कोठारी, मनीष सारस्वत सहित समिति सदस्य व महिला मंडल सदस्याएं कविता शर्मा, प्रतिभा शर्मा भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here