वो माखनचोर और उसकी मुरली चुराने वाला साहूकार धारकुंडी में थाना प्रभारी है या खनिज माफिया..??

0
190

वो माखनचोर और उसकी मुरली चुराने वाला साहूकार
धारकुंडी में थाना प्रभारी है या खनिज माफिया..??

गौरव रक्षक/शिवभानु सिंह

3जून 2022, सतना

वैसे तो इस जिले में नैतिकता की बात करना बेमानी है लेकिन उनके लिए लिखना जरूरी है जो समाज में नैतिकता के साथ सम्मान के साथ जीना चाहते हैं । कैसी विडंबना है कि प्रदेश के मुखिया डीजीपी को बगल में बिठाकर माफियाओं और भ्रष्टाचारियों को नेस्तनामूद करने की बात करते हैं और सतना में भगवान कृष्ण की मूर्ति गायब करने वाले आशिक धुर्वे सब इंस्पेक्टर होकर टी आई की जगह धारकुंडी थाना चला रहा है । पुलिस की यह नैतिकता देखकर धारकुंडी महाराज की जय सियाराम बोले न रह पाते होंगे । द्वापर युग में श्री कृष्ण को माखन चोर कहा जाता था और कलयुग में उनकी सोने की मूर्ति और बंसी चुराने वाले आशिक धुर्वे को साहूकार माना गया । आखिर यह लोकतंत्र व समाज के लिए अशुभ नहीं है तो क्या है । इस दागी को यहा बिठाने का नतीजा यह निकला कि इस पवित्र जंगल को खोदकर माफिया जहां पर्यावरण की हत्या कर रहे हैं तो वहीं शासन के राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है ।
शासकीय तालाब में खुदाई करवाने के लिए कार्रवाई गई थी धुर्वे की ताजपोशी
सूत्रों का कहना है कि धारकुंडी में धुर्वे की पोस्टिंग खनन माफियाओं ने बारा डांडी की सरकारी आ.रा.न. 294 जो एक तालाब है मैं व वन भूमियों में अवैध खनन करवाने के लिए करवाई गई थी । और माफिया अपने मकसद में कामयाब भी हुआ । और क्षेत्र में जमकर लेट्राइड का अवैध उत्खनन हो रहा है । यह अवैध उत्खनन नरेंद्र पटेल और बालेंद्र गौतम द्वारा किया जा रहा है । इस गोरखधंधे में खनिज अधिकारी एचपी सिंह क्षेत्र के तहसीलदार व थाना प्रभारी आशीष धुर्वे की सीधी मिलीभगत है । यहां रीवा व सतना के नेताओं व पूर्व मंत्री के नाम सुर्खियों में है । यहां एक माफिया तो कटनी के पूर्व मंत्री के नाम पर अवैध उत्खनन कर रहा है लेकिन है यह उसका निजी गोरखधंधा । आज धुर्वे जंगल में बैठकर लाखों के बारे न्यारे कर चुके हैं लेकिन सरकार के जिम्मेदार नैतिकता की बात करते हैं ।
क्या डीएसपी हेडक्वार्टर में न्याय बिक सकता है
सतना – के हेडक्वार्टर डीएसपी के यहां गरीबों से ठगी से संबंधित एक फाइल धूल खा रही है । यह जांच पुलिस नेतृत्व द्वारा जांच हेतु डीएसपी को सौंपी गई थी । घूमते आईने के अनुसार शिकायतकर्ता के बयान से अरसे पहले हो चुके हैं । लेकिन अरबपति ठग बेफिक्र होकर कह रहा है कि लोगों का काम है चिल्लाना और हमारा काम है पुलिस की सेवा करना । अब देखना दिलचस्प होगा कि दाल में कुछ काला है या फिर समूची दाल ही काली है…??
चूंकि
बेहद पतली गली है, उधर कार नहीं जाती और चूंकि कार नहीं जाती, इसलिए उधर कभी सरकार नहीं जाती ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here