प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पुलिस की ओर इशारा करते हुए बताया, आईपीएस अफसर सचिन अतुलकर की तरह अपनी हेल्थ बनाओ।

0
491

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पुलिस की ओर इशारा करते हुए बताया, आईपीएस अफसर सचिन अतुलकर की तरह अपनी हेल्थ बनाओ।

गौरव रक्षक/सुधीर पांडेय
4 जनवरी , भोपाल

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आईपीएस अफसर एडीशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस भोपाल सचिन कुमार अतुलकर की ओर इशारा करते हुए , पुलिस विभाग में पदस्थ सभी पुलिसकर्मियों को एक बैठक में बताया की  अपनी हेल्थ की ओर भी ध्यान देना चाहिए। सभी पुलिसकर्मियों को एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस सचिन कुमार अतुलकर की तरह होना चाहिए।

आखिर कौन है एसीपी सचिन अतुलकर।
आखिर कौन है या अधिकारी इसके लिए लड़कियां छिड़कती है अपनी जान । सलमान खान और शाहरुख खान भी इसकी बॉडी के आगे हो जाते है फेल। फैन फॉलोइंग ऐसी की  एक तस्वीर के लिए लोग पागल रहते है।
और इनकी दीवानगी में लड़कियां घर से भागकर इनके कार्यालय पर पहुंच जाती हैं । नाम है आईपीएस सचिन कुमार अतुलकर।


इनका काम और अंदाज इन्हें अलग बनाता है। जिस महफिल में पहुंच जाते है ,उस महफिल में इनकी ही चर्चा होती हैं ,लोग कहते  है की ,असली सिंघम तो अब आया है।
जिस स्थान पर सचिन कुमार अतुलकर की पोस्टिंग हो जाती है उस क्षेत्र से बदमाश, गुंडे ,माफिया, एंटी माफिया अपना क्षेत्र छोड़कर भाग निकलते हैं।
आईपीएस अफसर सचिन कुमार अतुलकर शिव भक्त होने के कारण कभी शिव तांडव करते हैं,  और कभी कव्वाली भी गाते हैं।
आम जनता के लिए आम व्यक्ति के रूप में अपनी पहचान बनाई , लेकिन अपराधियों के लिए सिंघम के रूप में इस अफसर ने अपनी पहचान बनाई। घुड़सवारी करने का विशेष शौक है। आईपीएस सचिन कुमार अतुलकर को फिल्म स्टार सलमान खान दो बार बिग बॉस के लिए भी न्योता भेज चुका है लेकिन इन्होंने उस न्योते को ठुकरा दिया।


देश में सबसे कम उम्र में आईपीएस अधिकारी बनने वाले सचिन कुमार अतुलकर है । जब आईपीएस की परीक्षा पास की थी और सर्वप्रथम पोस्टिंग हुई थी लोगों में चर्चा थी यह बच्चा क्या करेगा । लेकिन ऐसा कर दिखाया की, आज देश-विदेश में इनके कार्यों को देखते हुए चर्चाओं का विषय हैं । 22 वर्ष की उम्र में ही आप आईपीएस अफसर सबसे कम उम्र वाले भारत में बने थे। 2018 में पंजाब की एक लड़की सचिन कुमार अतुलकर इतनी दीवानी थी की शादी करने के लिए उज्जैन पहुंच गई थी।
इसके लिए उज्जैन में एक बड़ा बवाल भी हुआ था जिसकी चर्चा देश-विदेश में पहुंची थी।
जब 22 साल की उम्र में आईपीएस की परीक्षा में सफल हुए थे उस समय अपनी बैच में सबसे कम उम्र के थे।
जब पोस्टिंग हुई उस समय भी सबसे कम उम्र में थे। उज्जैन में सीनियर सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस के रूप में सेवा दी । उसके बाद भोपाल मध्य प्रदेश सरकार ने सेवा के लिए बुलाया जिसमें 3 विभाग के साथ इन को दे दिए गए थे । बाद में डीआईजी के पद पर ग्वालियर भिंड मुरैना दे दिया गया । अब मध्य प्रदेश सरकार ने इनकी कार्यशैली को देखते हुए भोपाल एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस के रूप में बुलाकर कार्य सौंपा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here