तेरापंथ धर्म संघ 11 वें आचार्य महाश्रमण के भिक्षू महोत्‍सव में लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला भी पहुंचे।

0
15

तेरापंथ धर्म संघ 11 वें आचार्य महाश्रमण के भिक्षू महोत्‍सव में लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिड़ला भी पहुंचे। देश की सबसे बडी पंचायत के अध्‍यक्ष बिडला ने महाश्रमण का आशिर्वाद लिया और तेरापंथ के 11 वें आचार्य की पदयात्राओं से देश में आ रहे परिर्वतन और तरक्‍की के बारे में विस्‍तार से अपनी बात रखी। समारोह में तेरापंथ संघ की ओर से देश के विकास के लिए किये गये बहत्‍तरीन कार्यों और महावीर स्‍वामी के अहिंसा के संदेश पर भी लोकसभा स्‍पीकर बिडला ने अपनी बात रखी। इस मौके पर महाश्रमण महाराज ने बोला की देश की सबसे कडी ताकत राजनेतिक तरक्‍की और देश में हो रहे बदलाव के साथ-साथ अध्‍या‍त्मिक ताकत भी महत्‍वपूर्ण रॉल अदा कर रही है। इस दौरान चातुर्मास व्‍यवस्‍था समिति के पदाधिकारियों ने उनका स्‍वागत भी किया।

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिडला ने कहा कि आचार्य महाश्रमण ने लम्‍बी पदयात्रा की है और उनकी पदयात्रा समाज के अन्‍दर सद्भावना, नै‍तिकता और नशा मुक्ति इन तीनों बातों पर कैन्द्रित करते हुए उन्‍होने समाज को अध्‍यात्मिक ज्ञान भी दिया है और नैतिकता का उपदेश भी दिया है। आचार्य समाज में हमेशा अपने अध्‍यात्मिक ज्ञान से समाज में नैतिकता और चरित्र निर्माण करते है और इसलिए भारत की संस्‍कृति समृद्ध और गौरवशाली है। हमारे गुरूओं के कारण, हमारे अध्‍यात्मिक ज्ञान के कारण समाज में नैतिकता है। मैने गुरू से आग्रह किया है कि आचार्य जी का इसी तरह से राजस्‍थान में आना रहे है और उनके अध्‍यात्मिक ज्ञान से समाज को नयी प्ररेणा व नई दिशा मिलती रहे।
लोक सभा अध्‍यक्ष ओम बिडला ने आचार्य महाश्रमण से कोचिंग सिटी कोटा आने का भी आग्रह किया कि वहां आचार्य जी की पदयात्रा हो और वहां के समाज को नयी प्ररेणा मिले। सम्‍पूर्ण देश से पढने वाले कोचिंग छात्र आई.आई.टी और मेडिकल एन्‍ट्रेंशन के विद्यार्थी को अध्‍यात्मिक ज्ञान की ज्‍योति मिलगी और उसके साथ-साथ नैतिकता और चरित्र निर्माण के आधार पर आचार्य जी की दिशा मिलेगी। जिससे राष्‍ट्रभक्‍त, देश भक्‍त सम्‍पर्ण भाव से नौजवान भारत के नवनिर्माण में अपना योगदान देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here