नगर पालिकाओं के सचिव राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें :डा जेके आभीर

0
26

नारनौल। जिला नगर आयुक्त डा जेके आभीर ने आज नगर परिषद नारनौल कार्यालय में जिला के सभी नगर पालिकाओं के सचिवों की बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने राष्ट्रीय की गई राज्य के सभी नगर आयुक्त की बैठक ली थी और उसमें कुछ आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। इन्हीं की पालना के संबंध में आज जिला नगर आयुक्त डा जेके आभीर ने सचिवों को निर्देश दिए।

श्री आभीर ने सभी सचिवों को निर्देश दिए कि एनजीटी द्वारा दिए गए सभी निर्देशों की हर हाल में पालना होनी चाहिए। अगर लोग इस बात में लापरवाही करते हैं तो उनके चालान काटे जाएं। किसी भी सूरत में एनजीटी द्वारा दिए गए निर्देशों की अवहेलना नहीं होनी चाहिए।

इसके अलावा श्री आभीर ने कहा कि जिला के सभी शहरों में मुख्य रूप से सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए। वह खुद भी समय-समय पर इसका निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने पीएम स्वनिधि स्कीम के तहत रेहड़ी वालों को दिए जाने वाले ऋण के संबंध में भी कार्य की प्रगति की जानकारी ली तथा सभी सचिवों को निर्देश दिए कि इस योजना के लाभार्थियों को जल्द से जल्द ऋण मुहैया कराया जाए।

जिला नगर आयुक्त ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे कोरोना काल में सामाजिक दूरी का ख्याल रखें। शहरों में अगर कहीं भी बिना मास्क पहने नागरिक घूम रहे हैं या दुकानदार बिना मास्क लगाए अपनी दुकान खोल रहे हैं तो उनके चालान काटे जाएं। इस मामले में किसी भी प्रकार की ढील नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारों को भी निर्देश दिए जाएं कि वे खुद आरोग्य सेतु जरूर डाउनलोड करें ताकि कोई भी कोरोना संक्रमित ग्राहक नजदीक आए तो तुरंत पता चल सके। इस मामले में सभी दुकानदारों को निर्देश दिए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here