जिला के सभी स्वतंत्रता सेनानियों को रेडक्रास उपलब्ध करवाएगा हियरिंग एड -उपायुक्त के आदेश- पुनर्वास केंद्र होगा रेडक्रास भवन में स्थानांतरित

0
29

 नारनौल, 3 सितंबर। उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास समिति के प्रधान आरके सिंह ने आज उपायुक्त कार्यालय में रेडक्रास सोसायटी की ओर से चिंडालिया के स्वतंत्रता सेनानी हीरासिंह को बटन वाली कान की मशीन (हियरिंग एड) हीरासिंह के पोते सुंदरपाल को भेंट की व उनसे स्वतंत्रता सेनानी का हाल-चाल पूछा। वहीं जिला रेडक्रास सचिव श्याम सुंदर शर्मा को निर्देश दिए कि पुनर्वास केंद्र को दिव्यांगजनों की सहायतार्थ के लिए रेडक्रास भवन में तुरन्त शिफ्ट करवाएं और दिव्यांगों के बैठने की पूरी सुविधा और पुनर्वास केंद्र में कार्यरत कर्मचारियों के बैठने की भी समुचित व्यवस्था की जाए।
उपायुक्त आरके सिंह ने कहा कि जिले के सभी स्वतंत्रता सेनानी जिनको किसी भी कारण से कम सुनाई देता हैं उन्हे रेडक्रास सोसायटी की टीम व उनके अधिकारी घर-घर जाकर कान की मशीन उपलब्ध करवाएंगे ताकि उनको सुनने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो।
इस मौके पर जिला रेडक्रास सचिव श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि दिव्यांग पुनर्वास केंद्र पुरानी कचेहरी के पास स्थित है उसे 7 सितंबर से नियर लघु सचिवालय रेडक्रास भवन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद दिव्यांगजों के लिए कैलीपर, कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण एक ही छत के नीचे मिलने शुरू हो जाएंगे ताकि दिव्यांगजन को एक स्थान से दूसरे स्थान पर न जाना पड़े।
उपायुक्त ने कहा कि रेडक्रास सोसायटी पुनर्वास केंद्र की टीम को लेकर सभी खंडों में कैंप लगाकर कृत्रिम अंगों के लिए नाप-तोल करेंगी और उन्हें निशुल्क लघु सचिवालय स्थित रेडक्रास भवन में कृत्रिम अंग उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने सभी ग्राम पंचायत व सामाजिक संगठनों से भी अनुरोध किया कि यदि वे अपने आसपास किसी दिव्यांगजन को देखते हैं तो उनका रजिस्ट्रेशन रेडक्रास सोसायटी में करवाएं।
इस अवसर पर सहायक सचिव पवन कुमार, लेखा-लिपिक ओमप्रकाश मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here