जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने किया ब्यावर, मसूदा एवं भिनाय क्षेत्र का दौरा कोरोना मरीजों से की सीधी बातचीत ली व्यवस्थाओं की जानकारी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के त्वरित क्रियान्वयन के दिए निर्देश

0
19

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित तथा पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने शनिवार को कोराना प्रभावित हॉटस्पॉट  क्षेत्रों का दौरा कर कोरोना महामारी के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों की पालना के निर्देश दिए।

     अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री विशाल दवे ने बताया कि अजमेर शहर में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों का जिला कलक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा दौरा किया गया। उन्होंने पहाडगंज, डिग्गी चौक, नला बाजार, दरगाह क्षेत्र तथा देहली गेट का अवलोकन किया। क्षेत्र के निवासियों से सरकार द्वारा जारी एडवायजरी एवं दिशा-निर्देशों की पालना करने की अपील की।

     उन्होंने बताया कि कोरोना प्रभावित क्षेत्र के व्यक्तियों के सेम्पल चिकित्सा विभाग द्वारा लिया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति की सेम्पल लेकर उसकी जांच शीघ्रता से करवाई जाए। जांच के उपरान्त कोरोना पोजीटिव अलाक्षणिक मरीजों को घर पर ही उपचार उपलब्ध करवाकर होम आइसोलेट किया जाएगा। पोजीटिव में से गंभीर मरीजों का ही अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

     उन्होंने बताया कि शादी, आयोजन तथा अंतिम संस्कार के संबंध में सरकार तथा जिला प्रशासन के द्वारा जारी निर्देेशों की पालना अनिवार्य रूप से की जानी चाहिए। लोगों के इक्ट्ठा होने की सीमा की कड़ाई से पालना करने के लिए इन आयोजनों की पुलिस विभाग द्वारा वीडियोग्राफी की जाएगी। दिशा निर्देशों की अवहेलना करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. के.के. सोनी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here