भीलवाड़ा नगर परिषद की ताबड़तोड़ कार्यवाही पार्किंग की जगह बना दी दुकानें, तीन कॉम्प्लेक्स सील

0
149

भीलवाड़ा नगर परिषद की ताबड़तोड़ कार्यवाही पार्किंग की जगह बना दी दुकानें, तीन कॉम्प्लेक्स सील

गौरव रक्षक/ राजेंद्र शर्मा
भीलवाड़ा 22 सितंबर ।

लगता है भीलवाड़ा नगर परिषद की काफी समय बाद नींद खुली है , जो कि अब कार्यवाही करने पर उतारू हो चुकी है ।अच्छा है जो अवैध कॉन्प्लेक्स बने हुए हैं, अवैध दुकानें बनी हुई है उन पर कार्रवाई करना ही चाहिए ।
भीलवाड़ा नगर परिषद द्वारा स्वीकृत करवाए नक्शे के विपरीत निर्माण करना कॉम्पलेक्स मालिकों को महंगा पड़ा। इन्होंने पार्किंग की जगह दुकानें बनाकर बेच दी। हाईकोर्ट के आदेश पर नगर परिषद के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने आज सुबह तीन कॉम्पलेक्स के बेसमेंट को सील कर दिया। इससे इन कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में दुकानें खरीदने अथवा किराए लेने वाले लोगों में खलबली मच गई। हालांकि इन पर एक दिन पहले ही सील के नोटिस चस्पा कर दिए थे। परिषद ने पांच कॉम्पलेक्स मालिकों को नोटिस दिए थे, पर सील तीन को ही किया गया। इससे परिषद की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं । परिषद कमिश्नर दुर्गा कुमारी के आदेश पर आज सुबह 8 बजे अतिक्रमण निरोधक शाखा प्रभारी हेमेंद्र सिंह के नेतृत्व में दस्ता पारसमल बोहरा के पुर रोड स्थित रोशन प्लाजा पर पहुंचा। वहां बेसमेंट में बनी दुकानों को अपने कब्जे में लेकर ताले लगाकर सील कर दिया।


बताया गया कि इन दुकानों में पहले ही पानी भरा हुआ है जबकि वहां कुछ दुकाने है जो अभी भी संचालित है। इसके बाद टीम रोशन श्रीमल के कॉम्प्लेक्स तथा पुर रोड पर कर्नाटक बैंक के सामने कॉम्प्लेक्स पर पहुंची।

वहां भी बेसमेंट में बनी दुकानों की सील कर दिया। लंबे समय बाद एक साथ तीन कॉम्प्लेक्स पर की इस कार्रवाई से अन्य कॉम्पलेक्स मालिकों में भी खलबली मच गई है। वे अपने उच्च संपकों का इस्तेमाल कर परिषद
की कार्रवाई से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

गौरतलब है कि भाजपा पार्षद राजेश सिसोदिया ने हाईकोर्ट के आदेश भी परिषद द्वारा नहीं मानने पर 26 सितंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की चेतावनी दी थी। नगर परिषद को सोचना ही होगा और कार्रवाई करनी होगी शहर में कई कॉर्नफ्लेक्स दुकानें अवैध बनी हुई है उनकी जांच पड़ताल करके उन पर सख्त कार्रवाई करना चाहिए जो कि नक्शे से विपरीत बनी हुई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here