लालच में आकर भाई ने की अपनी ही बहन से शादी…!!

0
917

युवक ने अपनी ही बहन से शादी कर बना लिया पत्नी, इस वजह से दोनों ने लिए सात फेरे

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक शख्स ने अपनी ही बहन के साथ शादी कर ली और दोनों पति-पत्नी बन गए। इस घटना की जानकारी होते ही अब पूरे इलाके में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। हैरानी की बात ये है कि दोनों भाई-बहन ने ख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक दूसरे से शादी की है। वहीं, जब मामले की पड़ताल की गई तो भाई-बहन की शादी की अलग ही वजह सामने आई, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

 

दरअसल, फिरोजाबाद स्थित टूंडला में बीते शनिवार को एक शख्स ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अपनी बहन से ही शादी कर ली थी। अबतक के जांच में यह बात सामने आई है कि इन दोनों ने योजना के तहत मिलने वाले सामान और पैसों की लालच में ऐसा किया। विवाह समारोह में कुछ नवविवाहित जोड़ों के वीडियो और फोटो इलाके के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी। तस्वीर सामने आने के बाद जब इसकी जांच की गई तब जाकर पूरा मामला समझ आया। इसके बाद अधिकारियों ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। हालांकि, इस मामले में कई अफसर भी जांच के घेरे में आ चुके हैं।

 

टूंडला के प्रखंड विकास कार्यालय परिसर में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस समारोह में टूंडला नगरपालिका, टूंडला ब्लॉक और नारखी ब्लॉक के 51 जोड़ों की शादी कराई गई। समारोह में सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान और कपड़े इत्यादी प्रदान किए गए थे। अब इस मामले में अधिकारियों पर गाज गिर सकता है, क्योंकि सामूहिक विवाह योजना में शामिल जोड़ों के कुंडली खंगालने और उनके सत्यापन की जिम्मेदारी अधिकारियों की होती है।

 

इस मामले में जांच के बाद समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं खंड विकास अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि शादी के लिए जोड़ों का सत्यापन करने वाले ग्राम पंचायत सचिव मरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कॉपरेटिव सुधीर कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here